Main Slideव्यापार

होंडा कंपनी ने ऑटोमोबाइल मार्केट में उतारी मंकी -125 मोटरसाइकिल

इस बाइक की कीमत 2.45 लाख रुपए तय की गई है।

विश्व की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा जल्द ही ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी छोटे कद की शानदार मंकी बाइक सीरीज़ शुरू की है। अभी इस सीरीज़ का मंकी 125 मॉडल बाज़ार में उतारा गया है। इससे पहले यह बाइक टोक्यो मोटर शो 2017 में पेश की गई थी, लेकिन एमिशन नॉर्म्स अपडेट और कम बिक्री की वजह से मंकी बाइक का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था। अब इस बाइक को दोबारा पेश किया जा रहा है।

होंडा मंकी 125 को होंडा कंपनी ने जापान की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। बाज़ार में फिलहाल इस बाइक की कीमत 2.45 लाख रुपए तय की गई है। इस बाइक को भारत में अभी लॉन्च नहीं किया गया है। पर होंडा इसे जल्द ही इंडिया में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

होंडा मंकी -125 में है फुल एलईडी लाइट्स, अपसाइड डाउन फॉर्क्स और सर्कुलर कंसोल जैसे फीचर्स।

शानदार फीचर्स से लैस है होंडा मंकी – 125

इस मोटरबाइक में एबीएस यानी एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें फुल डिजिटल सिस्टम के साथ 12 इंच के टायर्स दिए गए हैं। बाइक को जो शानदार बनाता है वह है इसका लुक। इस बाइक में होंडा ने फुल एलईडी लाइट्स, अपसाइड डाउन फॉर्क्स, सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्रंट और रियर पावर ब्रेक्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। बाइक का वजन कुल 107 किलो है।

बेहतर इंजन बाइक को बनाता है बेस्ट

मंकी 125 बाइक में 125 सीसी का इंजन है, जो कि सात हज़ार आरपीएम पर 9.3 बीएचपी की पावर और 5,250 आरपीएम पर 11 एनएम का टार्क प्रदान करेगा। इसका इंजन सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड फ्यूल इजेक्टेड तकनीक से बनाया गया है। इस बाइक में 5.6 लीटर पेट्रोल की क्षमता वाला फ्यूल टैंक मिलेगा। यह बाइक प्रति लीटर में 67.1 किमी का माइलेज देगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close