Main Slideउत्तराखंड

सावधान … उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में आ सकता है भयंकर तूफान

मौसम विभाग ने उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में तूफान आने का जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में भयंकर तूफान और भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इससे पहले बुधवार को उत्तराखंड के कई इलाकों में जबरदस्त तूफान आया था। इस तूफान में काफी नुकसान भी हुआ था।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड में अगले दो दिनों में कई इलाकों में भयंकर तूफान आ सकता है साथ ही बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को चेतावनी जारी कर कहा है कि पांच से नौ मई के बीच कभी भी भयानक तूफान और तेज़ बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड के कई इलाकों में हो सकती है भारी बारिश।

उत्तराखंड के संबंध में मौसम विभाग का कहना है कि मसूरी-देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत और अल्मोड़ा जैसे जिलों में सात मई से नौ मई तक तेज़ आंधी तूफान आने की संभावना है जबकि जोशीमठ-चमोली और रुद्रप्रयाग में तेज आंधी तूफान के साथ ही बारिश की भी चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के साथ ही जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज़ हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा देश के पूर्वी इलाकों जैसे- पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा और केरल में धूल भरी तेज आंधी और भारी बारिश हो सकती है।

बीते बुधवार को आए तूफान से देश में 118 से ज्यादा जानें गई थी, मृतकों में 6 लोग उत्तराखंड के भी थे। तूफान से उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार में 112 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर थी। इस तूफान में सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं और आम की फसल को काफी नुक्सान पंहुचा था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close