Main Slideराष्ट्रीय

16 साल की लड़की ने किया सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मां ने 40 हजार प्रति माह में बेचा

16 year old girl busted sex racket in Manali, mother sold 40 thousand rupees per month

कलियुगी मां ने अपनी 16 साल की सगी बेटी को ही पैसों के लालच में देह व्‍यापार में धकेल दिया। वह औरत हर माह दो दलालों से 40 हजार रुपये लेकर बेटी की देह का सौदा करती थी। दिल्‍ली की रहने वाली इसी नाबालिग पीडि़ता की वजह से कुल्‍लू पुलिस ने बड़े सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़ किया।

लड़की ने पुलिस को बताया कि दलाल उसे पिछले महीने मनाली लेकर आए थे। शनिवार को जब उन्होंने उसे एक ग्राहक के पास भेजा तो वह किसी तरह वहां से भाग गई और एक हॉस्पिटल जा पहुंची। वहां के स्टाफ की मदद से उसने बच्चों की मदद करने वाली हेल्पलाइन नंबर 1098 पर फोन किया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रविवार को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें सेक्शन 376 (रेप) पॉक्सो और अवैध तस्करी आदि शामिल हैं।

पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपित को मनाली से ही गिरफ्तार कर लिया। वह पंजाब के जिराकपुर का रहनेवाला है। लड़की के मुताबिक, उसके जैसी कई और लड़कियों से जबरन यह काम करवाया जा रहा है। फिलहाल वे लड़कियां फरार हो गई हैं, लेकिन मनाली पुलिस उन्हें ढूंढने में लग गई है। मनाली के पुलिस अधिकारी को यह भी लगता है कि मामले के तार दिल्ली से जुड़े हो सकते हैं।

पिछले कुछ सालों में कुल्लू पुलिस 9 सेक्स रैकटों का पता लगा चुकी है, जिसमें कई महिलाओं-लड़कियों को बचाया गया। कुछ सालों से टूरिजम के साथ-साथ देह व्यापार ने भी मनाली में पैर जमा लिए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close