Main Slide

कैदी की शादी में पुलिस बनी बैंड–बाजा और बाराती!

मध्यप्रदेश। रायसेन जिले के बेगमगंज में एक कैदी की शादी इन दिनों आसपास के इलाके में खासी चर्चा का विषय बन चुकी है। इस शादी में खास बात ये रही कि पुलिस बाराती बने थे। साथ ही पुलिस अभिरक्षा में ही विवाह समारोह की सभी रस्मों को पूरा किया गया।

कैदी दूल्‍हे की बारात में डीजे पर दोस्त और रिश्तेदार भी खूब थिरके। बता दें कि दूल्हा धारा 307 के एक मामले में गंजबासौदा जेल में बंद हैं।

इस अनोखी शादी के लिए राजकुमार नामक कैदी को कोर्ट से शादी के लिए 23 घंटों के लिए पुलिस अभिरक्षा में छूट मिली थी। बेगमगंज से सरकारी अधिवक्ता बद्रीविशाल गुप्ता ने कहा कि विवाह करवाने के लिए कोर्ट से अनुमति मिलने का प्रावधान हैं। कोई भी कैदी जिसे शादी या फिर परिवार में कोई मृत्यु होने पर जेल से कोर्ट की अनुमति लेने के बाद बाहर आने की छूट मिल सकती हैं।

बता दें कि युवक ने कोर्ट में आवेदन देकर शादी करने की अनुमति मांगी की। इस पर कोर्ट ने पुलिस सुरक्षा में शादी के लिए 23 घंटे की अनुमति दी थी। आदेश के बाद कैदी का विवाह पूरे विधि-विधान से संपन्न कराया गया। वहीं, बारातियों ने खुशी जताते हुए वर-वधू को आशीर्वाद दिया। शादी की रस्‍में  पूरी होने और कोर्ट से मिली समय अवधि पूरी हो जाने के कारण कैदी को वापिस जेल भेज दिया गया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close