IANS

एमएफआईएन ने हर्ष श्रीवास्तव को नया सीईओ नियुक्त किया

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)| माइक्रोफाइनेंस के क्षेत्र में काम करने वाली अग्रणी कंपनी माइक्रोफाइनेन्स इंस्टीट्यूशंस नेटवर्क (एमएफआईएन) ने गुरुवार को हर्ष श्रीवास्तव को मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एमएफआईएन से जुड़ने से पहले श्रीवास्तव फीडबैक इंफ्रा के कॉर्पोरेट अफेयर एवं कम्युनिकेशन प्रमुख थे। उन्हें 20 से अधिक वर्षों का पेशेवर अनुभव है। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय वह प्रधानमंत्री कार्यालय में उप भाषण लेखक थे। वह योजना आयोग के परामर्शदाता भी रहे और इस दौरान उन्होंने भारत की 12वीं योजना के निर्माण में भूमिका निभाई।

एमएफआईएन के अध्यक्ष राकेश दुबे ने कहा, हम एमएफआईएन के नए सीईओ के रूप में हर्ष श्रीवास्तव का स्वागत करते हैं। हमें विश्वास है कि उनके समृद्ध अनुभव और नेतृत्व कौशल से माइक्रोफाइनेन्स उद्योग प्रगति करेगा और वह इस उद्योग के विषय में लोगों की धारणा को सकारात्मक बनाने में योगदान देंगे। इस नए दायित्व के लिए हम उन्हें शुभकामना देते हैं।

नई भूमिका स्वीकार करने पर हर्ष श्रीवास्तव ने कहा, यह अवसर पाकर मैं खुद को बेहद खुशनसीब महसूस कर रहा हूं। जब हम वित्तीय समावेशन की बात करते हैं, तो एक उद्योग के रूप में माइक्रोफाइनेंस काफी अहमियत रखता है। यह आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का प्रतिनिधित्व करता है, जिसने इसे समावेशी विकास की सरकार के ढांचे में एक महत्वपूर्ण स्तंभ बना दिया है। मैं इस समुदाय का हिस्सा बनने के लिए तत्पर हूं, जो आज के भारत को बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए बुनियादी स्तर पर काम कर रहा है।

हर्ष श्रीवास्तव इससे पहले रिलायंस कैपिटल, कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री और श्रेई इंफ्रास्ट्रक्च र एंड फाइनेंस में काम कर चुके हैं। उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से पढ़ाई की है और कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी पर भारत की पहली किताब के लेखक हैं। श्रीवास्तव, रत्ना विश्वनाथन की जगह लेंगे, जो इस साल के शुरू में एमएफआईएन की सीईओ पद से कार्यमुक्त हुई थीं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close