Main Slide

IPL 2018 : डिविलयर्स ने मारा ऐसा छक्‍का कि कोहली का मुंह खुला रह गया

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (DD) को छह विकेट से हरा दिया। आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स ने 39 गेंदों में नाबाद 90 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलकर दर्शकों का मन जीत लिया। डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 10 चौके और 5 छक्के जड़े हैं।

उन्होंने अपनी पारी के दौरान केवल पांच गेंदें ही डॉट निकाली। डॉट बॉल्‍स उन्‍हें कहते हैं, जिन गेंदों पर रन नहीं बनाए जा सके हों। बता दें कि इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ डिविलियर्स का यह सबसे बड़ा स्कोर है।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। इस टारगेट को बैंगलोर ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर आसानी से हासिल कर लिया।

डिवलियर्स के साथ आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने 63 रनों की साझेदारी की। कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन बना डाले। उनके आउट होने के बाद कोरी एंडरसन ने 13 गेंदों पर 15 और मनदीप सिंह ने 9 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए।

कोहली के आउट होने के बाद एक समय दिल्‍ली को जीत का पलड़ा भारी नजर आने लगा था, लेकिन डिविलियर्स ने अपने स्‍ट्रोक-प्‍ले से उसे खत्‍म कर दिया। उन्‍होंने अच्‍छी गेंदों पर भी शॉट्स खेलकर तेजी से रन बटोरे। मैच 15वें ओवर में था और आरसीबी को 34 गेंदों में 48 रन चाहिए थे।

गेंदबाजी करने आए क्रिस मॉरिस की गेंद को डिविलियर्स ने सीधा उठाकर सामने मारा। गेंद कमेंट्री बॉक्‍स से थोड़ा ही दूर जाकर गिरी। शॉट और गेंद की दूरी देखकर विराट कोहली का मुंह हैरानी के साथ खुला रह गया। इसी दौरान वो  फिर से तालियां भी बजाने लग गए।

इससे पहले,युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के 85 और श्रेयस अय्यर के 52 रन की पारियों के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने पांच विकेट पर 174 रन का ठीकठाक स्कोर बना लिया लेकिन डेयरडेविल्‍स उनके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल ने 22 रन पर दो विकेट हासिल कर लिये।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close