प्रदेश

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ाने आज से शुरू, सीएम योगी ने कही ये बात

लखनऊ। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आज से घरेलू उड़ान शुरू हो गई हैं। आज दिल्ली से पहली फ्लाइट 12 बजे उड़ान भरने के बाद 1: 35 बजे कुशीनगर आएगी। यहां 20 मिनट ठहरने के बाद वही फ्लाइट 1:55 बजे दिल्ली के लिए उड़ जाएगी। बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल उद्घाटन किया था. श्रीलंका से आया पहला विमान कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा था। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा था, भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था, प्रेरणा का केंद्र है। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ये सुविधा एक प्रकार से उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है। भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों को विकसित करने के लिए, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए, श्रद्धालुओं की सुविधाओं के निर्माण पर भारत द्वारा आज विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कुशीनगर का विकास, यूपी सरकार और केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में है।

वहीँ, इस मौके पर पर सीएम योगी ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है। सीएम योगी ने कहा, कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हवाई यात्राओं का संचालन आज से प्रारंभ हो गया है। यह महज किसी हवाई जहाज की उड़ान भर नहीं है, यह प्रदेश के समग्र विकास की उड़ान है। बीजेपी की सरकार ने जो कहा, वह करके दिखाया है। सभी को हार्दिक बधाई!

बता दने कि यह एयरपोर्ट 589 एकड़ में 260 करोड़ रुपये की लागत से बना है। इसके एप्रन पर चार बड़े हवाई जहाज एकसाथ खड़े हो सकते हैं। प्रदेश के सबसे बड़े रनवे (3200 मीटर) वाले इस एयरपोर्ट के क्रियाशील होने के साथ ही पर्यटन विकास, निवेश, रोजगार का बड़ा प्लेटफॉर्म तैयार हो रहा है। साथ ही देश के सांस्कृतिक संबंधों का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और विस्तार होगा।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close