Main Slideराष्ट्रीय

एअर इंडिया का इंडिगो पर तंज- विज्ञापन से दिखाया आईना

नई दिल्ली। हाल ही में इंडिगो एयरलाइंस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें यात्री के साथ स्टाफ की बदसलूकी देखने को मिली थी। बता दें कि ऐसे ही यात्री पर कर्मचारियों के हमले को लेकर आलोचना के घेरे में आए इंडिगो को एअर इंडिया ने अपने विज्ञापन से आईना दिखाया है।

राष्ट्रीय विमान कंपनी एअर इंडिया ने ट्विटर पर दो ऐड जारी किए हैं। इसमें एक विज्ञापन ‘अन्बीटेबल सर्विस’ (अपराजेय सेवा) में ‘बीट’ शब्द को नीले रंग में दिखाया है। यह नीला इंडिगो का थीम कलर है।

वहीं दूसरे विज्ञापन में एअर इंडिया के शुभंकर ‘महाराजा’ हैं। अपने इस ट्रेडमार्क के साथ एक पंक्ति में एअर इंडिया ने कहा है, हम अपना हाथ केवल नमस्ते कहने के लिए उठाते हैं।

बता दें कि जैसे ही इंडिगो की घटना का यह वीडियो सामने आया उसके बाद ट्विटर पर कई ट्वीट किए गए हैं। शिवसेना की युवा शाखा के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया है, ‘इस एयरलाइन पर उड़ान प्रतिबंध लगाना जरूरी है। जब तक दोषियों को हत्या के प्रयास में गिरफ्तार न किया जाए तब तक प्रतिबंध लगे। बायकाट इंडिगो।’

वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता शाहनवाज हुसैन ने पोस्ट किया है, ‘इस तरह का अहंकारी व्यवहार इंडिगो के लिए आम बात हो गई है। मैं नियमित रूप से ऐसे क्रूर व्यवहार के बारे में सुनता आ रहा हूं।’

एक और दूसरे ट्वीट में यह कहा गया है कि ‘मेरे बुजुर्ग माता-पिता यात्रा करने वाले हैं। वरिष्ठ नागरिक की सुरक्षा होगी या दूसरी कंपनी के विमान से उन्हें भेजा जाए।

जानें क्या है पूरा मामला

ज्ञात हो कि दिल्ली हवाई अड्डे पर 15 अक्टूबर को इंडिगो के कर्मचारियों ने कात्याल नाम के एक यात्री की पिटाई कर दी। मंगलवार को इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में कर्मचारी यात्री की पिटाई करते दिखे। हालांकि वीडियो में यह नहीं पता चल रहा है कि पहले किसने हमला किया था। इंडिगो के मुताबिक यात्री ने एयरलाइन कर्मचारी को गालियां दीं। इसके बाद कर्मचारियों ने उन्हें घेर लिया और उनसे पूछा कि वह क्यों गाली दे रहे हैं।

बता दें कि इस घटना में शामिल तीन कर्मचारियों में से इंडिगो ने एक कर्मचारी मोंटू कार्ला को बर्खास्त कर दिया है जबकि जुबी थॉमस और साहिव शर्मा को चेतावनी पत्र दिया गया है। इंडिगो ने कर्मचारियों का बचाव करते हुए इंडिगो एयर लाइन ने बुधवार को सरकार से माफी मांगी। लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि उसके कर्मचारी अपना काम कर रहे थे। इंडिगो के प्रेसिडेंट और पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष ने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को भेजे गए पत्र में कहा है कि घटना के ही दिन यात्री से माफी मांगी गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close