राष्ट्रीय

पुलिस ने ऐसा क्या किया कि सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

हैदराबाद। हैदराबाद की एक घटना में पुलिस की खूब तारीफ हो रही है वैसे पुलिस ने कार्य ही ऐसा किया है ​कि तारीफ तो बनती ही है। जानकारी के लिए बता दें कि तेलंगाना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर एक मासूम को अपह्तकर्तों के चंगुल से मुक्त कराया है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, घटना हैदराबाद के हबीबनगर इलाके की है। यहां चार माहीने का मासूम अपनी मां के पास सोया था। सुबह जब मां की नींद खुली तो बच्चा गायब था। काफी खोजबीन के बाद जब बच्चा नहीं मिला तो घरवालों ने पास के नंपली पुलिस स्टेशन में बच्चे के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसके तुरन्त बाद ही बिना देर किए पुलिस की तफ्तीश शुरु की। सबसे पहले नंपली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। सीसीटीवी देखते ही पुलिस को पूरा मामला समझते देर नहीं लगी और फिर शुरू हुई आरोपियों की तलाश। पुलिस ने इस मामले में स्थानीय लोगों की भी मदद ली। आरोपियों की तलाश के लिए खबर को लगाया गया।

तफ्तीश में मोहम्मद मुश्ताक नाम के एक शख्स का नाम सामने आया। पुलिस की उसकी तलाश शुरू की और फिर उसे धर दबोचा। पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने बच्चे को सही सलामत छुड़ा लिया। पूछताछ में मुश्ताक ने बताया कि बच्चे की किडनैपिंग में उसके दो और साथी शामिल है।

मुश्ताक ने बताया कि उसका दोस्त एक बच्चे को गोद लेना चाहता था, लेकिन उसे कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था। इसलिए उसने उसकी मदद मांगी। तब एक और दोस्त की मदद से उसने बच्चे का अपरहण किया। लेकिन पुलिस की सूझबूझ से 24 घंटे के अंदर मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने बच्चा मां को दिया।

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
इसके हैदराबाद पुलिस ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। जिसमें बच्चा खिलखिलाता हुआ नजर आ रहा है। इसमें पुलिस की इस सूझबूझ और कामयाबी की सोशल मीडिया में खूब तारीफ हो रही है। लोगों द्वारा पुलिस के कार्य खूब प्रसंशा हो रही है लोगों का कहना है अगर पुलिस सख्ती के साथ ऐसे अ​पराधियों पर कड़ाई के साथ पेश आए तो इस तरह की घटनाएं हो ही नहीं सकती।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close