Main Slideराष्ट्रीय

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, बोले- वो तो भगवान को भी ब्रह्मांड के बारे में समझा देंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को अमेरिका में अपने एक संबोधन में पीएम मोदी पर तंज कसा। राहुल ने कहा कि भारत ऐसे लोगों के समूह द्वारा चलाया जा रहा है जो ‘पूरी तरह से आश्वस्त’ हैं कि वे सब कुछ जानते हैं। वे भगवान के साथ भी बैठ सकते हैं और चीजों को समझा सकते हैं। प्रधानमंत्री उन लोगों में से एक हैं। अगर आप मोदीजी को भगवान के बगल में बैठा दें तो वे भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है। वे वैज्ञानिकों को विज्ञान, इतिहासकारों को इतिहास, सेना को युद्ध के बारे में समझा सकते हैं। वास्तव में कुछ भी नहीं समझते हैं। क्योंकि जीवन में आप कुछ भी नहीं समझ सकते अगर आप सुनने को तैयार नहीं हैं।

राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका के 10 दिन के दौरे पर पहुंचे हैं। अगले दो वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क होंगे। राहुल गांधी की पिछली विदेश यात्रा पर काफी सियासी घमासान हुआ था। उस पर उन पर एक सांसद रहते हुए भारत के लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगा था। राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि यदि आप क्रोध, घृणा और अहंकार में विश्वास करते हैं, तो आप भाजपा की बैठक में बैठे होते और मैं ‘मन की बात’ कर रहा होता। अमेरिका में भारत का झंडा उठाने के लिए आपका धन्यवाद है।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार बेरोजगारी, महंगाई, गुस्से और नफरत के प्रसार और चरमराती शिक्षा प्रणाली जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती है। राहुल गांधी ने सेंगोल विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा वास्तव में इन मुद्दों पर चर्चा नहीं कर सकती है, इसलिए उन्हें सेंगोल लाना पड़ रहा है। आप लेटना और वह सब करना जानते हैं। क्या आप खुश नहीं हैं कि मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं। बता दें कि सेंगोल को नई संसद में स्थापित किया गया है। भाजपा ने दावा किया था कि सेंगोल 1947 में अंग्रेजों से भारत में सत्ता के हस्तांतरण का प्रतीक था और इसे इलाहाबाद के एक संग्रहालय में रखा गया था। कांग्रेस ने कहा कि इसका कोई सबूत नहीं है।

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की बात की। उन्होंने कहा कि मुझे यात्रा के दौरान थकान नहीं हुई। बीजेपी ने पूरी कोशिश की कि हमारी यात्रा को रोका जा सके। उन्होंने पुलिस और एजेंसियों का इस्तेमाल किया। लेकिन हर कोशिश में वे असफल हुए। आप सबने मदद की। इसलिए कुछ भी हमारे खिलाफ नहीं किया। मुस्लिम समुदाय को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे। मुसलमानों को लग रहा है कि उन पर ज्यादा हमले हो रहे हैं। लेकिन सिख, दलित्र आदिवासी सभी ऐसा महसूस कर रहे हैं। हर कोई पूछ रहा है कि क्या चल रहा है? मुसलमान इसे अधिक महसूस करते हैं, क्योंकि उनकी ओर अधिक केंद्रित किया जा रहा है। लेकिन हम नफरत को नफरत से नहीं हरा सकते। हम प्यार से नफरत को हटाएंगे। भारत नफरत में विश्वास नहीं रखता।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close