Main Slideराष्ट्रीय

पहलवानों के समर्थन में आए योग गुरु बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग

हरिद्वार। योग गुरु बाबा रामदेव ने दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरना प्रदर्शन का समर्थन किया है। बाबा रामदेव ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है। गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह को हटाए जाने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान  धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

दरअसल, बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप लगाया था कि उनके खिलाफ यह धरना प्रदर्शन एक षड्यंत्र का हिस्सा है, जिसे योग गुरु बाबा रामदेव शह दे रहे हैं।

संसद के नए भवन के उद्घाटन मौके प्रदर्शन न करने का आह्वान

बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि संसद के नए भवन के उद्घाटन मौके पर किसी की किस्म का प्रदर्शन, घेराव या कार्यक्रम का बहिष्कार देश के लोकतंत्र देश की गरिमा के विपरीत है और ऐसा आचरण किसी भी भारतीय के लिए उचित नहीं है।

उन्होंने पहलवानों का आह्वान किया है कि वह इस तरह का कृत्य कतई ना करें क्योंकि पूरी दुनिया की निगाहें देश के नए संसद भवन एक उद्घाटन पर लगी हुई हैं, उनके इस तरह के आचरण का संदेश गलत जाएगा।

कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हमारे लोकतंत्र की प्रतिनिधि संस्था, लोकतंत्र का प्रतीक हमारी संसद है, यह लोकतंत्र का गौरव और गरिमा भी है। हमें नए संसद भवन के उद्घाटन अवसर पर घेराव करने जैसा कृत्य नहीं करना चाहिए।

बाबा रामदेव ने खिलाड़ियों का आवाहन किया कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। कहा कि देश का संविधान हमें अपनी मांग के लिए आंदोलन की अनुमति देता है पर, हमें यह भी देखना चाहिए कि हम ऐसा कोई भी आचरण न करें जिससे देश की गरिमा को विश्व के सामने नुकसान पहुंचे। आंदोलन के और भी तरीके हैं, हमें धैर्यपूर्वक कार्य करना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close