Main Slideउत्तराखंडशिक्षा

उत्तराखंड: हाईस्कूल में सुशांत तो इंटरमीडिएट में तनु ने किया TOP, छात्राएं रहीं आगे

हल्द्वानी। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने 2023 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड परीक्षाओं में छात्राएं आगे रही हैं।

हाईस्कूल में बीएचएसवीएम कंडीसौर छाम के सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंकों प्राप्त कर प्रदेश में टाप किया गया है। जबकि एसवीएमआईसी आवास विकास ऋषिकेश के आयुष रावत और एसवीएमआईसी रुद्रपुर के रोहित पांडे ने संयुक्त रूप से 98.80 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और बीएचएसवीएम कंडीसौर छाम की शिल्पि और तुलाराम राजाराम विद्यामंदिर काशीपुर के शौर्य ने संयुक्त रूप से 98.60 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे हैं।

इंटरमीडिएट में सरस्वती विद्या मंदिर जसपुर की छात्रा तनु चौहान ने 97.60 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में टाप किया है। जबकि जीजीआईसी चिन्यालीसौड़ की हिमानी ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और सरस्वती विद्या मंदिर सितारगंज के राज मिश्रा ने 96.60 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे हैं।

बोर्ड कार्यालय रामनगर में शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी व बोर्ड सचिव डा. नीता तिवारी सहित अन्य अधिकारियों ने परिणाम जारी किया। हाईस्कूल में उत्तीर्ण प्रतिशत 85.17 रहा है। इसमें 81.48 प्रतिशत छात्र और 88.94 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट में कुल 80.98 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं ‌‌‌‌‌। इनमें 78.48 प्रतिशत छात्र और 83.49 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close