मनोरंजन

सीबीआई का खुलासा, समीर वानखेड़े ने शाहरुख से 25 करोड़ वसूलने की रची थी साजिश

मुंबई। आर्यन खान ड्रग्स मामले में सीबीआई की तरफ से खुलासा किया गया है कि आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश की गई थी। इस मामले में केस के गवाह केपी गोसावी और उसके साथियों पर वसूली के आरोप लगे हैं। आरोप ये है कि जांच के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े ने केपी गोसावी और प्रभाकर सेल को आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में गवाह बनने के लिए कहा था। सीबीआई की तरफ से FIR में साफ कहा गया है कि आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपए वसूलने का प्लान किया जा रहा था। इस केस के दौरान एक शख्स की आर्यन खान के साथ सेल्फी भी वायरल हुई थी, ये और कोई नहीं केपी गोसावी ही है।

ये FIR पिछले सप्ताह दर्ज की गई थी, जिसमें वानखेड़े, एनसीबी के पूर्व एसपी विश्व विजय सिंह, एनसीबी के खुफिया अधिकारी आशीष रंजन और दो निजी व्यक्तियों-गोसावी और उनके सहयोगी संविल डिसूजा को आरोपी के रूप में नामित किया गया। इसे अब सोमवार को सार्वजनिक किया गया है। इसके अलावा FIR में कहा गया है कि अक्टूबर 2021 में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कार्रवाई के दौरान स्वतंत्र गवाह केपी गोसावी को फ्रीहैंड की अनुमति दी गई थी।

इससे पहले वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर कहा था कि उन्हें देशभक्ति करने की सजा दी जा रही है। उनका ये बयान सीबीआई की कथित रूप से छापेमारी के बाद आया था। उन्होंने कहा था कि सीबीआई के 18 अधिकारियों ने मेरे आवास पर छापा मारा और 12 घंटे से अधिक समय तक तलाशी ली गई। उन्हें 23 हजार रुपए और चार संपत्ति के कागजात मिले। ये संपत्ति मेरे सेवा में शामिल होने से पहले की है। गौरतलब है कि सीबीआई ने शुक्रवार को एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े और आर्यन खान ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले से जुड़े तीन अन्य लोगों के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले के बाद देश भर में 29 स्थानों पर तलाशी ली।

सीबीआई ने आर्यन खान ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। सीबीआई की तरफ से मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। दो साल पहले कथित क्रूज ड्रग्‍स मामले में समीर वानखेड़े ने मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का अधिकारी रहते हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। इस दौरान गोवा के एक क्रूज पर छापा मारा गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close