खेल

LSG vs RCB: झड़प के बाद कोहली-गंभीर की पूरी मैच फीस कटी

लखनऊ। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बीती रात हुई लड़ाई पर BCCI ने सख्त एक्शन लिया है। आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दोनों दिग्गजों की पूरी मैच फीस काट दी गई है जबकि नवीन-उल-हक को 50 फीसदी जुर्माना देना होगा।

आईपीएल मीडिया रिलीज में कहा गया, ‘लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर को आर्टिकल 2.21 के अंतर्गत लेवल-2 का दोषी पाया गया है। आरसीबी के मुख्य बल्लेबाज विराट कोहली भी इसी आरोप के दोषी पाए गए हैं।’

किसकी कितनी फीस कटी?

विराट कोहली- 1.07 करोड़ (100%)

गौतम गंभीर- 25 लाख (100%)

नवीन-उल-हक- 1.79 लाख (50%)

ठोका गया भारी जुर्माना

बता दें कि मैच के बाद, कोहली और गंभीर के बीच जमकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद अमित मिश्रा, आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और लखनऊ सुपरजायंट्स के सहायक कोच विजय दहिया को बीच बचाव करना पड़ा।

इधर, लखनऊ के दाएं हाथ के अफगान तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक पर भी आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, जो मैच के बाद हाथ मिलाने के दौरान कोहली से बहस करते दिखे थे। मैच में भी विराट से उनकी तकरार हुई थी। नवीन को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 के तहत लेवल 1 के अपराध का दोषी पाया गया है।

लो स्कोरिंग रोमांचक मैच में जीती RCB

इस सीजन खेले गए पिछले मैच में मुकाबला अंतिम गेंद तक चला था जहां बाजी लखनऊ ने मारी थी। बाजी पलटने की बारी इस बार बैंगलोर की थी और उसने लखनऊ को उसके घर पर 18 रन से हराकर हिसाब बराबर किया। धीमे और टर्निंग ट्रैक पर आरसीबी ने 126/9 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लखनऊ की टीम 108 रन पर सिमट गई।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close