Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड: विनोद सिंघल फिर से बनाए गए प्रमुख वन संरक्षक, शासन का आदेश जारी

देहरादून। उत्तराखंड वन विभाग में प्रमुख वन संरक्षक की कुर्सी को लेकर आज तस्वीर साफ हो गई है। विनोद कुमार सिंघल को फिर से प्रमुख वन संरक्षक बनाया गया है। वहीं, राजीव भरतरी को वापस जैव विविधता बोर्ड भेजा गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार को शासन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं।

सोमवार को राजीव भरतरी ने प्रमुख वन संरक्षक के तौर पर सामान्य कामकाज निपटाया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद माना जा रहा था कि शासन से निर्देश मिलने के बाद मंगलवार को विनोद कुमार सिंघल पुन: प्रमुख वन संरक्षक की कुर्सी संभालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ था।

चार्जशीट के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई आज

शासन की ओर से पाखरो टाइगर सफारी निर्माण मामले में पीसीसीएफ राजीव भरतरी को चार्जशीट दी गई है, जिसे उन्होंने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले में मंगलवार को नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

इसके अलावा भरतरी मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने चार अप्रैल को अपना अंतरिम फैसला सुनाया था। अगले सोमवार 24 अप्रैल को इस मामले में फिर से सुनवाई होनी है। वहीं, दूसरी ओर राजीव भरतरी की ओर से कैट में फिर अवमानना याचिका दाखिल की गई है।

इस पर भी 24 अप्रैल को ही सुनवाई होनी है। ऐसे में माना जा रहा है कि कोर्ट में दाखिल इन याचिकाओं के फैसले का असर आगे शासन के किसी निर्णय पर न पड़े, इसलिए कानूनी रूप से सभी पक्षों को देखा जा रहा है, ताकि आगे कोई दिक्कत ना हो।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close