Main Slideप्रदेश

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को CBI का नोटिस, कोयला तस्करी का है मामला

कोलकाता। सुप्रीम कोर्ट के स्थगनादेश के बीच सीबीआइ ने आज सोमवार को कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी को नोटिस देकर कल कोलकाता स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है।

इधर सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को ही कलकत्ता उच्च न्यायालय के उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें सीबीआइ और ईडी को अभिषेक बनर्जी व पार्टी से निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस नेता कुंतल घोष से पूछताछ की अनुमति दी गई थी। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक सीबीआइ के नोटिस पर अभिषेक बनर्जी कानूनी कदम उठाने पर विचार कर रहे हैं।

SC ने 24 अप्रैल तक लगा दी रोक

निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस नेता कुंतल घोष ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी उन पर बंगाल में सरकारी स्कूलों में भर्ती के घोटाले में अभिषेक बनर्जी का नाम लेने का दबाव बना रहे हैं।

मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने उच्च न्यायालय द्वारा 13 अप्रैल को पारित आदेश पर रोक लगा दी। सुनवाई की अगली तारीख 24 अप्रैल है। शीर्ष अदालत में बनर्जी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए।

एजेंसियां बना रही दबाब

बता दें कि 13 अप्रैल को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय की एकल पीठ ने भी ईडी और सीबीआइ को इस मामले में अभिषेक बनर्जी के अलावा कुंतल घोष से पूछताछ की अनुमति इस आधार पर दी थी कि अगर केंद्रीय एजेंसी को लगता है कि यह आवश्यक है, तो पूछताछ कर सकती है।

बुधवार को एक स्थानीय पुलिस स्टेशन को लिखे पत्र में घोष, जो वर्तमान में शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं, ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी तृणमूल के वरिष्ठ का नाम लेने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close