Main Slideउत्तर प्रदेश

डॉन ब्रदर्स हत्याकाण्ड के जाँच हेतु न्यायिक आयोग गठित, दो माह में देगा रिपोर्ट

लखनऊ। उप्र के गृह विभाग द्वारा कमीशन ऑफ़ इनक्वायरी एक्ट 1952 के तहत कल 15 अप्रैल को जनपद प्रयागराज में माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद की मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर की गई हत्या के संपूर्ण घटनाक्रम की विस्तृत जाँच हेतु न्यायिक आयोग गठित कर दिया।

इस हेतु गृह विभाग द्वारा औपचारिक आदेश निर्गत किए गये। तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग दो माह के भीतर पूरे प्रकरण की जाँच कर रिपोर्ट शासन को सौंपेगा।

तीन सदस्यीय आयोग

अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति, उच्च न्यायालय इलाहाबाद, के नेतृत्व में कार्य करेगा। सुबेश कुमार सिंह, आईपीएस सेवानिवृत्त डीजीपी उप्र व बृजेश कुमार सोनी सेवानिवृत्त जनपद न्यायाधीश उप्र आयोग के अन्य दो सदस्य होंगे।

क्या है मामला

गौरतलब है कि माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद की कल शनिवार रात को प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को तीन हमलावरों ने अंजाम दिया है। तीनों को पुलिस ने पकड़ लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

मीडियाकर्मी बनकर आये थे हमलावर

तीनों हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे और ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगे। पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है। वारदात रात के करीब 10 बजे की है जब पुलिस ने अतीक अहमद और अशरफ से लंबी पूछताछ की थी और इसके बाद दोनों को मेडिकल जांच के लिए लाया गया था।

सीएम आवास पर हुई बैठक

अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक हुई थी। यूपी के गृह सचिव संजय प्रसाद, डीजीपी आरके विश्वकर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग के गठन के भी निर्देश दिए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close