Main Slideप्रदेश

थोड़ी देर में होगा अतीक-अशरफ का पोस्टमार्टम, आज ही दफनाए जा सकते हैं शव

लखनऊ। माफिया से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार रात को प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को तीन हमलावरों ने अंजाम दिया है। तीनों को पुलिस ने पकड़ लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। अतीक अहमद और अशरफ अहमद का आज दोपहर में पोस्टमार्टम किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार अतीक और अशरफ के शव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों का पैनल करेगा। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

मीडियाकर्मी बनकर आये थे हमलावर

तीनों हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे और ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगे।पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है। वारदात रात के करीब 10 बजे की है जब पुलिस ने अतीक अहमद और अशरफ से लंबी पूछताछ की थी और इसके बाद दोनों को मेडिकल जांच के लिए लाया गया था।

ये घटना प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास हुई है। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और आसपास के इलाकों से भी पुलिस बुलाई गई है। घटना के बाद उत्तर प्रदेश में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। साथ ही थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जाने का आदेश दिया गया है। लखनऊ में कई जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और संवेदनशील जिलों में ADG और IG कैंप करने वाले हैं। इस दौरान पूरा इलाका छावनी में तब्दील है। एटीएस की 15 सदस्य टीम मौके पर पहुंच गई है। प्रयागराज में संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है। लखनऊ के हुसैनाबाद में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला है।

यूपी में धारा 144 लागू

पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है और घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।सभी शहरों में पुलिस के फ्लैग मार्च का आदेश दिया गया है। इसके अलावा उमेश पाल के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि उमेश पाल मर्डर केस में ही अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था।

सीएम आवास पर हुई बैठक

अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक हुई थी।यूपी के गृह सचिव संजय प्रसाद, यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरके विश्वकर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close