Main Slideराष्ट्रीय

अमृतपाल सिंह के आज तलवंडी साबो में आत्मसमर्पण की संभावना, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क  

चंडीगढ़। ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है। इस बीच जानकारी मिल रही है कि अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह द्वारा आज शुक्रवार को तलवंडी साबो के तख्त श्री दमदमा साहिब में बुलाई गई ‘विशेष सभा’ में वह आत्मसमर्पण कर सकता है।

पंजाब पुलिस की छुट्टियां रद्द

इस बात को लेकर पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं। पंजाब पुलिस के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गई हैं। 14 तक किसी कर्मी को छुट्टी नहीं दी जाएगी वहीं पहले से स्वीकृत अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं।

पुलिस की कोशिश है कि अमृतपाल किसी भी धार्मिक स्थल में प्रवेश न कर पाए। पुलिस की तरफ से विशेष सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया है। इससे पहले अमृतपाल ने एक वीडियो जारी कर जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने की मांग की थी लेकिन अकाल तख्त के जत्थेदार ने ऐसा न कर सीधे शुक्रवार को विशेष सभा बुलाई है।

सूत्रों की माने तो 27 मार्च को जब अमृतपाल सिंह व उसका साथी पपलप्रीत होशियारपुर में पहुंचे थे, तो उन्होंने एक गुरुद्वारे में शरण ली थी। इस दौरान गुरुद्वारे के एक प्रमुख व्यक्ति ने अमृतसर जाकर जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मुलाकात की थी।

उसके माध्यम से अमृतपाल सिंह ने सरेंडर करने की बात वहां तक पहुंचाई थी लेकिन वह उसमें कामयाब नहीं हो पाए थे। हालांकि यह बात साफ हो गई जिस गुरुद्वारे में अमृतपाल रुका था उसका वहां से पुराना लिंक था।

फरवरी के पहले हफ्ते में वह वहां पर हुए समागम में शामिल हुआ था। ऐसे में अब एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल सीमा की तरफ विशेष नाके लगाए जा रहे हैं ताकि उसको काबू किया जा सके।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close