Main Slideराष्ट्रीय

ललित मोदी ने दी राहुल गांधी को चेतावनी- भगोड़ा कहे जाने पर जाउंगा ब्रिटिश कोर्ट

लंदन। आईपीएल संस्थापक ललित मोदी ने आज गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस नेता को उनके ‘मोदी सरनेम’ वाले बयान और भगोड़ा कहे जाने को लेकर ब्रिटिश कोर्ट में जाएंगे।

राहुल गांधी ने 2019 में राफेल सौदे को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए 59,000 करोड़ रुपये के सौदे में गड़बड़ी का आरोप लगाया और ‘मोदी सरनेम’ को लेकर आपत्तिजनक बात कही थी। कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, “कैसे सभी चोरों का एक ही सरनेम मोदी है।”

सूरत कोर्ट ने इस मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। इसके बाद उन्हें लोकसभा के सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

ललित मोदी ने इस मामले में एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा कि किस आधार पर उन्हें “भगोड़ा” कहा जा रहा है और कहा कि उन्हें कभी भी दोषी नहीं ठहराया गया है और इसलिए वह एक सामान्य नागरिक हैं। इसके अलावा, उन्होंने विपक्षी नेताओं को फटकार लगाई और प्रतिशोध का आरोप लगाया।

ललित ने लिखा “मैं टॉम डिक और गांधी के लगभग हर सहयोगी को बार-बार यह कहते हुए देखता हूं कि मैं भगोड़ा हूं। क्यों? कैसे? और मुझे आज तक कब दोषी ठहराया गया था? पप्पू उर्फ राहुल गांधी के विपरीत, मैं अब एक सामान्य नागरिक यह कह रहा हूं।”

ऐसा लगता है कि सभी विपक्षी नेताओं के पास करने के लिए और कुछ नहीं है, इसलिए वे भी या तो गलत जानकारी रखते हैं या सिर्फ बदले की भावना रखते हैं।”

ललित मोदी ने कहा, “मैंने राहुल गांधी को तुरंत यूके में अदालत में ले जाने का फैसला किया है। मुझे यकीन है कि उन्हें कुछ ठोस सबूतों के साथ आना होगा। मैं उन्हें खुद को पूरी तरह से मूर्ख बनते देखने के लिए उत्सुक हूं।”

कई कांग्रेसी नेताओं को टैग करते हुए और आरोप लगाते हुए कि ये सभी संपत्तियों की निगरानी करते हैं, ललित मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मैं पता और फोटो आदि भेज सकता हूं। भारत के लोगों को मूर्ख मत बनाओ, जो असली बदमाश हैं। गांधी परिवार ने इसे ऐसा बना दिया है जैसे वे हमारे देश पर शासन करने के हकदार हैं। हां, जैसे ही आप कड़े उत्तरदायी कानून पारित करेंगे, मैं वापस आ जाऊंगा।”

“आज तक एक पैसा भी साबित नहीं हुआ है कि मैंने पिछले 15 सालों में लिया। लेकिन जो स्पष्ट रूप से सिद्ध हो गया है वह यह है कि मैंने इस दुनिया में सबसे बड़ी खेल लीग बनाई है जिसने करीब 100 अरब डॉलर कमाए हैं।

कांग्रेस के एक भी नेता को यह नहीं भूलना चाहिए कि मोदी परिवार ने 1950 के दशक की शुरुआत से उनके लिए और हमारे देश के लिए इतना कुछ किया है जिसकी वे कभी कल्पना भी नहीं कर सकते। मैंने भी, जितना वे सपने में भी नहीं सोच सकते, उससे कहीं अधिक किया है। इसलिए अपने ही गांधी परिवार की तरह भारत के दागी लुटेरों को भोंकते रहो।’

2019 में, ललित मोदी ने चुनावी रैलियों में उनकी “सभी मोदी चोर हैं” टिप्पणी के लिए राहुल गांधी पर मुकदमा करने की धमकी दी। “राहुल गांधी कहते हैं ‘सभी मोदी चोर हैं। खैर, मैं उन्हें यूके में अदालत में ले जाऊंगा। लेकिन वास्तविकता यह है कि दुनिया जानती है कि भारत की पांच दशकों की दिन दहाड़े लूट किसी और ने नहीं बल्कि गांधी परिवार ने की थी।’

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close