Main Slideराष्ट्रीय

आलीशान जीवन जी रहा था अमृतपाल सिंह, घर से नहीं निकलने देता था पत्नी को

चंड़ीगढ़। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का प्रमुख अमृतपाल सिंह जहां खुद को कट्टपंथी सिख नेता पेश करने की कोशिश गत छह महीनों से कर रहा था, वहीं वह आलीशान जीवन जी रहा था। वह लगातार थाइलैंड आता जाता रहता था।

कुछ समय पहले फरवरी में अमृतपाल की शादी यूके निवासी किरणदीप कौर से हुई थी। किरणदीप को अमृतपाल पीटता भी था और घर से नहीं निकलने देता था। यह खुलासा एजेंसियों की जांच में हुआ है।

यह बात भी सामने आई कि वह अपनी छवि को नुकसान पहुंचने के डर से अपने पिछली जिंदगी के बारे में कोई बात नहीं करता था, क्योंकि भारत आने से पहले अमृतपाल 2022 तक दुबई में एक ट्रक ड्राइवर था। वह दीप सिद्धू के संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख बनने भारत आया था फिर खुद को भिंडरावाले की तरह पेश किया। समर्थक उसे भिंडरावाले 2.0 कहने लगे।

खुफिया एजेंसियों के अनुसार जब तक वह विदेश में था, अमृतधारी नहीं था। साथ ही धार्मिक सिद्धांतों का पालन नहीं करता था। यह बात भी सामने आ रही है कि जब तक दुबई में था, उसके संबंध नशा तस्करों से रहे हैं। वह एक डीलर जसवंत सिंह के संपर्क में आया, जिसका भाई पाकिस्तान से ही सारा कारोबार चलाता है।

आत्मसमर्पण करने में शान

दूसरी ओर, अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह का नया ऑडियो वायरल हुआ है, जिसे उसने आत्मसमर्पण से पहले किसी को भेजा था। इस ऑडियो में कहा है कि वह खुद आत्मसमर्पण करने जा रहा है।

अगर पुलिस हमें पकड़ती है तो इसमें बेइज्जती बहुत है लेकिन अगर हम आत्मसमर्पण करते हैं तो इसमें हमारी शान है। उसने उस व्यक्ति को कहा था कि अमृतपाल को कहना कि अपने ही कुछ लोग एजेंसियों के साथ मिल गए है, जो सारी जानकारी उन तक पहुंचा रहे रहे है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close