उत्तर प्रदेशप्रदेश

उमेश पाल हत्याकांड: एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, असद अहमद को पनाह देने वाला कय्यूम गिरफ्तार

प्रयागराज। उमेश पाल हत्‍याकांड मामले में एसटीएफ को एक बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर मोहम्मद गुलाम को पनाह देने वाले एक संदिग्‍ध कय्यूम अंसारी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इसने उमेश पाल हत्याकांड के दोनों आरोपियों को नेपाल में छिपने में मदद की है। नेपाल के कपिलवस्‍तु जिले के चंद्रौता इलाके से पकड़े गए कय्यूम अंसारी को STF अपने साथ लेकर यूपी आ गई है।

सूत्रों के मुताबिक, नेपाल पहुंचे असद अहमद और मोहम्मद गुलाम को गाड़ी व रुकने का ठिकाना मुहैया कराने वाले व्यवसायी मोहम्मद कय्यूम को यूपी एसटीएफ ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि एक रात रुकने के बाद उमेश पाल हत्याकांड के शूटर नेपाल के दूसरे हिस्से में चले गए थे। नेपाल में असद अहमद और मोहम्मद गुलाम के कई मददगार हैं और वे बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं। इसी सिलसिले में नेपाल के व्यवसायी कय्यूम अंसारी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

बहराइच के रास्ते नेपाल में घुसने के बाद कयूम अंसारी ने उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों की मदद की थी। कय्यूम अंसारी के यूपी के सफेदपोश नेताओं से भी करीबी रिश्ते होने की बात कही जा रही है। कय्यूम का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी रहा है और STF उससे पहले भी कई घटनाओं के सिलसिले में पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि पिछले कई दिनों से यह दावा किया जा रहा है कि अतीक अहमद का बेटा असद अहमद नेपाल में कहीं छिपा हुआ है, और यही वजह है कि STF की टीमें उसकी तलाश में नेपाल में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close