Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

Uttrakhand : वित्त मंत्री ने पेश किया 77407 करोड़ का बजट, रोजगार, पर्यटन, निवेश और युवाओं पर खास तौर फोकस

भराड़ीसैंण: धामी सरकार के बजट में हर वर्ग को शामिल किया गया है। युवाओं पर खास फोकस करने के साथ ही महिलाओं का भी ध्यान रखा गया है। महिलाओं को सश्कत करने के लिए दो अहम योजनाएं शुरू की गई। सीेएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बजट प्रोत्साहित करने वाला है।

भराड़ीसैंण विधानसभा में बुधवार को धामी सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने इस वर्ष के लिए 77407.08 करोड़ का बजट पेश किया, जिसमें रोजगार, पर्यटन, निवेश और युवाओं पर खास तौर फोकस किया गया।

उत्तराखंड का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि 2025 में उत्तराखंड को देश का अग्रणीय राज्य बनाने की दिशा में सरकार का यह बजट अहम भूमिका निभाएगा। वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए उत्तराखंड के बजट में युवा शक्ति पर विशेष फोकस किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सश्क्त उत्तराखंड बनाने का संकल्प लिया है। इसी दिशा में बजट को तैयार किया गया है।

हर वर्ग का बजट में ध्यान रखा गयाछ सीएम
वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड को पर्यटन के क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे। उन्होंने स्थानीय उत्पादों के निर्यात को सरकार की पहली प्राथमिकता बताई। उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की बात कही गई। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की बात कही गई। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि बजट हर वर्ग को प्रोत्साहित करने वाला है। हर वर्ग का बजट में ध्यान रखा गया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close