Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयप्रदेशमनोरंजनराष्ट्रीय

ऑस्कर 2023: RRR ने रचा इतिहास, ‘नाटू नाटू’ व ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के ऑस्कर अवार्ड जितने पर PM ने दी बधाई

नई दिल्ली: ऑस्कर 2023 में भारत ने इतिहास रच दिया है। साउथ सिनेमा की फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नाटू’ ने ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ कैटिगरी में अवॉर्ड हासिल किया, वहीं ‘बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट्स’ की लिस्ट में शामिल ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने भी बाजी मार ली।

PM मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस शानदार उपलब्धि पर बधाई दी है। PM मोदी ने ट्वीट किया- असाधारण! नाटू-नाटू की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा। mmkeeravaani boselyricist और इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई।

ऑस्कर 2023 में ‘बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट्स’ की कैटिगरी में ‘हाउलआउट’, ‘हाऊ डू यू मेजर अ ईयर’, ‘द मारथा मिचेल इफेक्ट’ और ‘स्ट्रेंजर ऐट द गेट’ जैसी फिल्मों को शामिल किया गया था जिसमें ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ विनर साबित हुई।

ये फिल्म भारत के इतिहास में इस कैटिगरी में जीत हासिल करने वाली पहली फिल्म बन गई है। बता दें कि इस फिल्म का निर्माण गुनीत मोंगा ने किया है और इस मंच पर फिल्म को मिला यह सम्मान उन्होंने ही हासिल किया।

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स भी जीत चुकी है

‘नाटू नाटू’ को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स भी मिल चुका है और अब ऑस्कर में जीत के बाद इस फिल्म ने देश का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है।

मंच पर मनाया जीत का जश्न

राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ कैटिगरी में विनर रही। इस जीत के साथ ही फिल्म क्रू से लेकर देश भर के फैन्स में खुशी की लहर दौड़ गई है। फिल्म के इस शानदार गाने के लिए अवॉर्ड लेने पहुंचे ‘नाटू नाटू’ के म्यूजिक कम्पोजर एमएम कीरावनी ने गाते हुए अपनी इस जीत का जश्न अवॉर्ड सेरिमनी के मंच पर ही मनाया।

दुनिया भर में 1200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई

फिल्म ‘आरआरआर’ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचाया था और इसने दुनिया भर में 1200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। इन सबके अलावा न्यू यॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में भी राजामौली बेस्ड डायरेक्टर से सम्मानित हुए हैं और इसके अलावा कई और इंटरनेशनल ऑनर जीत चुकी है फिल्म।

क्या है ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की कहानी

The Elephant Whisperers फिल्म की कहानी की बोम्मन और बेल्ली की है। इस फिल्म में रघु नाम का एक हाथी का बच्चा है जिसकी वे दोनों परवरिश करते हैं और वो उनके साथ ही रहता है। ये एक एनिमल सेंसिटिव शॉर्ट फिल्म है।

इस फिल्म में बताया गया है कि मूक जानवरों को लेकर इंसानों को कितना सजग और संवेदनशील होना चाहिए। हाथी के बच्चे पर बेस्ड यह फिल्म फिल्म एनिमल अवेयरनेस पर बेस्ड है, जिसे नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close