CrimeMain Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

उमेश पाल हत्याकांड: एक्शन मोड में यूपी पुलिस, पहली गोली मारने वाला विजय उर्फ उस्‍मान एनकाउंटर में ढेर

प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। पुलिस ने उमेश पाल पर गोली चलाने वाले एक और शूटर विजय उर्फ उस्मान को आज एनकाउंटर में मार गिराया है। उस्मान ही वो शख्स है जिसने उमेश पाल पर पहली गोली चलाई थी। । ये मुठभेड़ प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में हुई। इस एनकाउंटर में नरेंद्र नाम का सिपाही भी घायल हो गया है।

एनकाउंटर के बाद पुलिसकर्मी उस्मान को प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर बद्री विशाल सिंह ने कहा कि उस्मान को जब लाया गया तो उसकी मौत हो चुकी थी। उसमें कुछ नहीं किया जा सकता था. बॉडी को मौर्च्यूरी भेज दिया गया है। बताते चलें कि इससे पहले पुलिस अरबाज नाम के शूटर को भी मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। उमेश पाल की हत्या के तीसरे दिन ही पुलिस ने अरबाज को मार गिराया था। अरबाज वो शख्स था जो हमले में इस्तेमाल हुई क्रेटा कार चला रहा था। वो अतीक अहमद के बेटे असद का ड्राइवर था। ये मुठभेड़ धूमनगंज इलाके के नेहरू पार्क में हुई थी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 27 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को उनके घर के सामने मार दिया गया था। हमलावरों ने उन पर उस वक्त हमला किया जब वो कोर्ट से अपने घर लौट रहे थे। उमेश पाल जैसे ही घर के सामने कार से उतरे तो बदमाशों ने चारो तरफ से घेरकर फायरिंग और बमबाजी कर दी थी। इन बदमाशों ने कई राउंड फायर किए, जिसमें उमेश पाल और उनके सरकारी गनर संदीप निषाद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक और गनर राघवेंद्र बुरी तरह घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

सदन में भी गूंजा था मामला

प्रयागराज में दिन दहाड़े हुई इस गोलीबारी पर जमकर सियासत भी देखने को मिली थी। जब सदन में नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को उठाया तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वो जिन्होंने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जल्द ही इसका असर देखने को मिलेगा। इस मामले में अतीक अहमद का नाम सामने आया है, जिसके बाद सीएम योगी ने माफियाओं को मिट्टी में मिलाने की बात कही थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close