Uncategorized

प्रधानमंत्री मोदी ने किया शिवमोगा एयरपोर्ट का उद्घाटन बोले- वह दिन दूर नहीं, जब देशवासी ‘मेक इन इंडिया’ विमान में घूमेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने यहां सबसे पहले शिवमोगा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने यहां मंच पर मौजूद कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को जन्मदिन की बधाई दी। इस दौरान पीएम ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया।

क्या बोले प्रधानमंत्री ?
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज मुझे एक बार फिर कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों-करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण और शिलान्यास का अवसर मिला है। आज शिवमोगा को अपना एयरपोर्ट मिला है, यह बहुत ही भव्य और सुंदर है। यह सिर्फ एयरपोर्ट नहीं है बल्कि इस क्षेत्र के जवानों के सपनों की नई उड़ान का अभियान है।”

‘गाड़ी हो या सरकार, डबल इंजन से स्पीड कई गुना बढ़ जाती है’
कोई गाड़ी हो या सरकार… डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना बढ़ जाती है। पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी तो ये बड़े शहरों तक ही सीमित रहती थी लेकिन हमारी सरकार विकास को कर्नाटक के गांवों तक… टियर-2 और टियर-3 शहरों तक पहुँचाने का काम कर रही है।

‘दुनिया में बज रहा भारत के एविएशन सेक्टर का डंका’
प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के राज में ‘एयर इंडिया’ की पहचान घोटालों के लिए होती थी। घाटे वाले बिजनेस मॉडल के रूप में होती थी लेकिन आज ‘एअर इंडिया’ भारत के नए सामर्थ्य के रूप में विश्व में नई ऊंचाई, नई उड़ान भर रहा है। आज भारत के एविएशन सेक्टर का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। वो दिन दूर नहीं जब भारत के नागरिक ‘मेड इन इंडिया’ वाले विमान में सफर करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “छोटे शहर भी हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ें, ऐसी सोच कांग्रेस की थी ही नहीं। आज देश के अनेक छोटे शहरों के पास आधुनिक हवाई अड्डे हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि भाजपा सरकार के काम करने की रफ़्तार क्या है।” अच्छी कनेक्टिविटी से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर इस पूरे क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर बनाने जा रहा है।

‘माताओं-बहनों के लिए सरकार का नल से जल अभियान’
प्रधानमंत्री मोदी ने नल से जल अभियान की विशेषता बताते हुए कहा. “आज शिवमोगा और इस क्षेत्र की माताओं-बहनों के जीवन को आसान बनाने के लिए भी एक बड़ा अभियान चल रहा है। ये अभियान है ‘हर घर नल से जल’ पहुंचाने का। बीजेपी की सरकार गांव-गरीब और किसान की सरकार है, बीजेपी की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करने वाली सरकार है। बीजेपी की सरकार माताओं-बहनों के स्वाभिमान, माताओं-बहनों के लिए अवसर और माताओं-बहनों के सशक्तिकरण के रास्ते पर चलने वाली सरकार है।”
प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद बेक्लागवी जिले का दौरा करेंगे। इस दौरान वह जल जीवन मिशन के तहत 2,500 करोड़ रुपये से अधिक की जल आपूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे जिससे दोनों जिलों के 13 लाख से अधिक लोगों को लाभ होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close