राष्ट्रीय

हमें सत्ता का लालच नहीं, हम अपनी विचारधाराओं को कभी नहीं भूलेंगे: अमित शाह

मुंबई। महाराष्ट्र के कोल्हापुर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उद्धव ठाकरे पर जोरदार निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उद्धव ठाकरे ने हमारे साथ प्रचार- प्रसार किया, लेकिन जब चुनाव के नतीजे आए, तो वे सभी विचारधाराओं को भूल गए और शरद पवार के पैरों पर गिर गए। शाह ने कहा कि शरद पवार के पैरों में गिरकर उनसे सीएम बनाने का अनुरोध किया। शाह ने आगे कहा कि बीजेपी को सत्ता का लालच नहीं है और हम अपनी विचारधाराओं को कभी नहीं भूलेंगे।

कोल्हापुर में अमित शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “2014 से पहले सत्ता में हर मंत्री खुद को प्रधानमंत्री मानता था। भारी भ्रष्टाचार था। पाक आतंकवादी हमारे सेना के अधिकारियों की हत्या करते थे। आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की किसी में हिम्मत नहीं थी। कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही थी।”

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने आजादी के बाद पहली बार देश की सुरक्षा निति सुनिश्चित की। पीएम ने स्पष्ट कर दिया कि हमें दुनिया के हर देश के साथ अच्छे संबंध चाहिए। मगर हमारे जवानों के साथ कोई छेड़खानी करेगा, तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी। पाकिस्तान ने उरी, पुलवामा में हमला किया। 10 ही दिन में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर बदला लेकर हमारे जवान वापस आए। एक ही कदम से पूरी दुनिया में संदेश गया कि भारत की सीमा और सेना के साथ छेड़खानी नहीं करते वरना नतीजे भुगतने पड़ते हैं।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close