Main Slideउत्तर प्रदेशमनोरंजन

लखनऊ में बन रहा है उप्र का पहला फिल्म स्टूडियो, बड़े पैमाने पर मिलगा रोजगार

लखनऊ। उप्र की राजधानी लखनऊ में फिल्म टूरिज्म प्रा.लि. द्वारा कुर्सी देवा रोड स्थित एण्ड्रावली  में प्रदेश का पहला फिल्म स्टूडियो बनाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में आज निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवं सचिव फिल्म बन्धु शिशिर से सूचना विभाग स्थित उनके कक्ष में लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा. लि. के निदेशक नितिन मिश्रा ने मुलाकात की और विस्तार से चर्चा की।

फिल्म स्टूडियो के लिए अपर कार्यकारी अधिकारी इनवेस्ट यूपी एवं लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा. लि. के मध्य एक एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित भी किया जा चुका है। सचिव फिल्म बन्धु शिशिर ने बताया कि फिल्म स्टूडियों के बन जाने से उ0प्र0 के स्थानीय प्रतिभाओं एवं तकनीकी लोगों को रोजगार बड़े पैमाने पर मिलेंगे। सचिव फिल्म बन्धु ने लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा0 लि0 के निदेशक को उप्र सरकार की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

अगले 02 वर्षों में लगभग 27 एकड़ में बनकर तैयार होगा फिल्म स्टूडियो

लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा.लि. के निदेशक नितिन मिश्रा ने बताया कि फिल्म स्टूडियो लगभग 27 एकड़ में बन रहा है जो अगले 02 वर्षों में बनकर तैयार हो जायेगा। इसमें बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, जेल, स्कूल, अस्पताल, पुलिस स्टेशन, शूटिंग के लिये बंगला, मार्केट तथा अन्य आवश्यक सुविधायें और फिल्म शूटिंग में उपयोग होने वाले सभी सामग्री की उपलब्धता एवं स्टोर की व्यवस्था भी की जायेगी।

फिल्म/सीरियल के लिये क्रोमा फ्लोर भी बनाये जायेंगे। फिल्म क्रू, टेक्नीशियन आदि के रहने के लिये आवसीय सुविधा भी उपलब्ध होगी। उत्तर प्रदेश के फिल्म शूटिंग स्टूडियो से सबंधित सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित फिल्म शूटिंग स्टूडियो होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close