प्रदेश

पंजाब में गायक कंवर ग्रेवाल और रंजीत बावा के घर पर NIA की रेड, पूछताछ जारी

मोहाली (पंजाब)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पंजाब की कई नामचीन हस्तियों के घर छापा मारा है। जानकारी के अनुसार, NIA ने मोहाली में गायक कंवर ग्रेवाल व बटाला में गायक रंजीत बावा के घर छापा मारा है। इस छापेमारी के दौरान NIA ने कंवर ग्रेवाल के मोहाली स्थित ठिकाने को सील कर दिया है। कंवर ग्रेवाल ताज टावर में रहते हैं। NIA ने ये छापेमारी गैंगस्टर और गायकों के बीच के लिंक को लेकर की है। सिंगर और अभिनेता रंजीत बावा के बटाला स्थित ग्रेटर कैलाश वाले घर और गांव वडाला ग्रंथियां में इन्कम टैक्स की दो टीमों ने दबिश दी है। इसके अलावा रंजीत बावा के पीए डिप्टी वोहरा के गुरु नानक नगर में स्थित ठिकाने पर इन्कम टैक्स की कार्रवाई जारी है। सुबह 4 बजे से इन के घर की तलाशी ली जा रही है।

बताया जा रहा है कि NIA की टीम गायकों और गैंगस्टरों के आपसी लिंक की जांच कर रही है। सूफी गायक कंवर ग्रेवाल के सेक्टर 104 स्थित ताज टावर्स पर एनआईए की टीम ने दबिश दी है और पूरे टावर को ही सील कर दिया गया है। टावर में स्थित किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं आने दिया जा रहा है, जिस कारण सुबह सवेरे जिन लोगों अपने दफ्तरों में जाना था वह नहीं जा सके। दोनों के अलावा कुछ और गायकों के भी यहां छापामारी होने की सूचना है, हालांकि अभी इसकी पुख्ता जानकारी हासिल नहीं हो सकी है।

एनआईए की टीम कंवर ग्रेवाल से पूछताछ कर रही है। ग्रेवाल ने किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई थी और किसान आंदोलन को प्रमोट करने के लिए कई गीत गाए थे। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से NIA गायकों और गैंगस्टरों के आपसी लिंक को तलाशने में सक्रिय है। मूसेवाल की हत्या के बाद सबसे पहले पंजाब की गायक अफसाना खान को एनआईए ने पूछताछ के लिए बुलाया था। उन पर आरोप था कि अफसाना खान गैंगस्टरों के बंबीहा ग्रुप को प्रमोट करती है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर मामले में इससे पहले भी कार्रवाई की थी। पंजाब के लुधियाना और तरनतारन में NIA ने छापा मारा था। एनआइए ने लुधियाना में गैंगस्टर रवि राजगढ़ के घर को खंगाला था। वह रवि लांरेंस बिश्नोई से जुड़ा हुआ है। इसी के चलते NIA ने कार्रवाई की थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close