Main Slideराष्ट्रीय

अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया मवेशी, कोई हताहत नहीं

नई दिल्ली। ट्रेन-18 के रूप में डेवलप वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह ट्रेन अपनी खूबी के लिए कम, हादसों के लिए ज्यादा चर्चित हो रही है। अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से जानवरों के टकराने का सिलसिला खत्म ही नहीं हो रहा है।

ताजा घटनाक्रम में कल गुरुवार को गांधीनगर से मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरात में वलसाड के उदवाड़ा में ट्रैक पर अचानक आई गाय से टकरा गई। इसके बाद ट्रेन का आगे का हिस्सा क्षतिगस्त हो गया। दुर्घटना के बाद ट्रेन 15-20 मिनट तक खड़ी रही।

इसके बाद संजन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को ठीक किया गया और मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया। यह 5वां मौका है, जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हुई है। इससे पहले वलसाड जिले के ही अतुल में भारत ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई थी।

पश्चिम रेलवे का कहना है कि उदवाड़ा और वापी स्टेशनों के बीच क्रॉसिंग गेट नंबर 87 के पास हुई इस दुर्घटना में किसी यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। पटरी पर मवेशियों से टकराकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को नुकसान पहुंचने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं।

हालांकि, यह समस्या सिर्फ इस ट्रेन तक ही सीमित नहीं है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, मवेशियों की वजह से सिर्फ अक्टूबर के पहले 9 दिनों में 200 से ज्यादा ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा था। वहीं, इस साल की बात करें तो 4 हजार से ज्यादा ट्रेनें मवेशियों से प्रभावित रही हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close