Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

Khatima: ई-चौपाल में पहुंचे DM युगल किशोर पंत, 15 में से 8 समस्याओं का मौके पर समाधान

उधम सिंह नगर / खटीमा। DM युगल किशोर पंत ने गांव में ई-चौपाल लगा कर लोगों की समस्याएं सुनीं। चौपाल में जिले के बाकि अधिकारी भी वीडियो कांफ्रेंस के जरिये जुड़े रहे । चौपाल में 15 समस्याएं दर्ज हुईं।

उधम सिंह नगर/खटीमा: DM युगल किशोर पंत ने गांव में ई-चौपाल लगा कर लोगों की समस्याएं सुनीं। चौपाल में जिले के बाकि अधिकारी भी वीडियो कांफ्रेंस के जरिये जुड़े रहे । चौपाल में 15 समस्याएं दर्ज हुईं। डीएम ने आठ समस्याओं का मौके पर समाधान किया। शेष समस्याओं के समाधान के लिए उच्च स्तरीय कार्रवाई का आश्वासन दिया।

बता दें कि , सुनपहर स्थित गुरुद्वारे में ई-चौपाल का आयोजन किया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के नियत समय पर डीएम गांव पहुंच गए। डीएम के समक्ष भूमि, आवास, भूकटाव, धान क्रय केंद्र, खनन, बिजली, सड़क, पेयजल और राशन कार्ड के मामले उठे। ग्रामीणों ने सीएचसी खुलवाने की मांग की। जसविंदर सिंह बाजवा ने इसके लिए भूमि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। परवीन नदी के भूकटाव से बदल रही सीमा का सीमांकन कराने की मांग की। धान क्रय केंद्रों की लिमिट पूरी होने पर खरीद न होने की शिकायत पर डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को खरीद लिमिट बढ़ाने के निर्देश दिए।
ये भी पढ़े-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम हम सभी को प्रेरणा देता है-सीएम धामी
गांव की मीना देवी ने भूमि बंटवारे की मांग की। DM ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।
ओम प्रकाश ने देवहा नदी से होने वाले भू-कटाव रोकने की मांग पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को सर्वे कर मुआवजे की कार्रवाई के निर्देश दिए। गुरुद्वारा रोड से बिजली पोल एवं पानी की लाइन शिफ्ट करने की दिलबाग सिंह की मांग पर डीएम ने बिजली एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

चौपाल में सीडीओ विशाल मिश्रा, एडीएम जय भारत सिंह, एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट, सीओ वीर सिंह, तहसीलदार शुुुुभांगिनी, मुख्य कृषि अधिकारी बीके वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्घ आदि शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close