Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

उप्र : रामपुर प्रशासन ने आजम खां भूमाफिया घोषित किया, 73 अन्य की सम्पति जब्त

रामपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। इसी क्रम में रामपुर में भी पुलिस प्रशासन ने माफियाओं के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की है। गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए आजम खां संपत्ति भी जब्त की गई है। सपा के वरिष्‍ठ नेता आजम खां और पूर्व जिलाध्यक्ष उज्जवल दीदार सिंह साबी को भी प्रशासन भूमाफिया घोषित कर चुका है।

आजम खां के जुलाई 2019 में बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज किए थे। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के मामले में 30 मुकदमे अजीमनगर थाने में दर्ज कराए गए थे। इनमें 26 मुकदमे किसानों ने दर्ज कराए थे। उनका आरोप था कि आजम खां ने सपा शासनकाल में जबरन उनकी जमीन पर कब्जा किया। इस पर प्रशासन ने उन्हें भूमाफिया घोषित कर दिया था।
ये भी पढ़े-
Constitution Day: देश के युवा संविधान को समझें, यह देश की अहम जरूरत- PM मोदी

इसके अलावा सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष उज्जवल दीदार सिंह साबी के खिलाफ भी जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज हुआ। उन्हें भी भूमाफिया दर्ज किया गया। रामपुर में खनन का धंधा करने वालों के खिलाफ भी बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई। साथ ही अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वालों पर भी शिकंजा कसा गया। 73 लोगों पर गैंगस्टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त की गई। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ का कहना है कि माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के मामले में प्रशासन बेहद सख्त है। जमीन कब्जाने वाले और अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close