Main Slideमनोरंजनराष्ट्रीय

Vikram Gokhale Passes Away: एक्टर विक्रम गोखले का निधन, काफी समय से थे बीमार

मुंबई। बॉलीवुड और टीवी के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) का 82 साल की उम्र में निधन हो गया। विक्रम बीते काफी समय से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी, और वह वेंटिलेटर पर थे। अब उनके मौत की खबर ने सभी को मायूस कर दिया है।

फिल्मी परिवार में हुआ जन्म

विक्रम गोखले का जन्म फिल्मी परिवार में हुआ। परिवार में अभिनय की शुरुआत उनकी परदादी से हुई थी। विक्रम गोखले की परदादी दुर्गाबाई कामत इंडियन स्क्रीन की पहली फीमेल एक्टर थीं। उनकी दादी कमलाबाई गोखले इंडियन सिनेमा की पहली फीमेल चाइल्ट आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुकी थीं और उनके पिता चंद्रकांत गोखले भी मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता थे।
यह भी पढ़ें-
Delhi: जामा मस्जिद में अकेली लड़की के प्रवेश पर बैन, DCW जारी करेगी नोटिस

परिवार की राह पर चलते हुए विक्रम भी सिनेमा से जुड़ गए। उनका नाम थिएटर से भी हमेशा जुड़ा रहा। उनकी पहली फिल्म ‘परवाना’ साल 1970 में रिलीज हुई थी।

इन फिल्मों में किया काम

विक्रम गोखले ने कई मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया था। उन्हें 1990 में आई अमिताभ बच्चन की ‘अग्निपथ’ और संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (1999) में ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता की भूमिका में देखा गया था। इसके अलावा अभिनेता ने ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी बॉलीवुड की हिट फिल्मों में भी अभिनय किया था।

टीवी में भी निभाईं महम भूमिकाएं

उनके टीवी करियर पर नजर डालें तो उन्होंने ‘उड़ान’, ‘इंद्रधनुष’, ‘क्षितिज ये नहीं’, ‘संजीवनी’, ‘जीवन साथी’, ‘सिंहासन’, ‘मेरा नाम करेगी रोशन’, शिव महापुराण और अवरोध: में काम किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close