jobMain Slideउत्तर प्रदेश

Rojgar Mela: उप्र में 50 से ज्यादा कंपनियां देगीं 5 हजार नौकरियां, यहाँ लगा रोजगार मेला

लखनऊ। उप्र प्रशिक्षण एवं सेवायोजन विभाग 16 नवंबर यानी आज लखनऊ के सीतापुर रोड के शिया पीजी कॉलेज परिसर में अल्पसंख्यक युवाओं के लिए विशेष वृहद रोजगार मेले का आयोजन करेगा। यहाँ 10वीं से लेकर स्नातक पास के लिए रोजगार मिलेगा। यहां 50 से अधिक कम्पनियां 5 हजार नौकरियां लेकर आ रही हैं। इंटरव्यू के जरिए उसी दिन चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।चयनित उम्मीदवारों को नौ हजार से लेकर 20 हजार प्रतिमाह वेतन योग्यता के अनुसार दिया जाएगा।

घर बैठे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
बता दें कि, मेले में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। युवा घर बैठे ही सेवायोजन के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, रजिस्ट्रेशन के लिए योग्यता के सभी दस्तावेजों के साथ ही फोटो के साथ ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है। पोर्टल पर नौकरी की जानकारियां भी अपलोड कर दी गई हैं। अभ्यर्थियों की उनकी योग्यता के अनुसार इंटरव्यू किया जाएगा और उन्हें रोजगार दिया जाएगा।अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी sewayojan.up.nic.in पर विजिट कर सकते है
ये भी पढ़े- उप्र: धर्मांतरण मामले में लड़की की हत्या, छत से फेंकने के बाद आरोपी सूफियान फरार

रजिस्ट्रेशन के लिए जानकारियां
रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 16 वर्ष होनी चाहिए। आधार कार्ड और योग्यता के डॉक्यूमेंट्स में लिखा नाम एक ही होना चाहिए। अपलोड होने वाली फोटो छह महीने से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। वेतन का निर्धारण योग्यता के अनुरूप कंपनी की ओर से किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए आने-जाने का कोई किराया या भत्ता नहीं दिया जाएगा। नौकरी देने में कंपनी के प्रतिनिधियों का निर्णय अंतिम होगा। कंपनी द्वारा निर्धारित वेतनमान पर ही कार्य करना होगा। इंटरव्यू के बाद नौकरी करने या न करने की छूट अभ्यर्थियों के पास होगी, कंपनी नौकरी के लिए बाध्य नहीं कर सकती। अधिक जानकारी के लिए लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने रोजगार एवं श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मुस्लिम बहुल इलाकों में विशेष रोजगार मेले आयोजित करने की मांग की थी ताकि अल्पसंख्यक समुदायों के बेरोजगार युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मिल सके। बीजेपी मुस्लिम समुदाय तक अपनी पहुंच की कोशिश कर रही है। इसी के तहत यूपी के 17 मंडलों में मुस्लिम युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाने का फैसला किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close