Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड: चमोली प्रशासन अलर्ट मोड़ में , होटलों की सत्यापन शुरू

चमोली। ऋषिकेश क्षेत्र में हुए अंकिता हत्याकांड की घटना के बाद अब सीमांत जिला चमोली में भी जिला प्रशासन सजग हो गया है। जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना के निर्देश पर जिले में संचालित सभी रिजार्ट, होटलों का सत्यापन कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश के तहत पर्यटन नगरी जोशीमठ के औली सुनील परसारी रोड पर स्थित सभी होटलों रिजॉर्ट ओर होम स्टे का शहरी विकास विभाग, पर्यटन विभाग, विकास प्राधिकरण, पुलिस विभाग ओर रेवेन्यू विभाग की संयुक्त टीम द्वारा ओचक निरीक्षण किया गया है।

बता दें, कई होटलों रिजॉर्ट में अनियमितता सामने आई जिसमें औली परसारी रोड पर कई नये होटल रिजॉर्ट बिना पंजीकरण के चलते पाये गए, होटलों में रेट लिस्ट भी नदारद मिली। कुछ होटलों में पंजीकरण वाले नाम के इतर दूसरे नाम से संचालन होना पाया गया। कई होटलों में स्टाफ का सत्यापन तक नहीं मिला। यही नहीं कुछ होटलों में कक्षों की संख्या में भी भारी अनियमितता देखा गया, जिस पर जांच टीम द्वारा एक्शन लेते हुए चालनी कार्यवाही कर नियमानुसार अग्रिम कार्य वाही के लिए रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्रेषित कर दी है।

इतने लंबे समय से औली रोड पर खुले इन नए होटल रिजॉर्ट के सत्यापन ओर पंजीकरण की कार्यवाही करने में प्रशासन को इतनी देर केसे हो गई, या कोई बड़े हादसे का इंतजार हो रहा है। जोशीमठ औली रोड पर खुले इन नए होटल रिजॉर्ट पर प्रशासन को पैनी नजर रखने होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close