प्रदेशशिक्षा

इलाहाबाद विवि फीस वृद्धि मामला: छात्राओं का आरोप, दी जा रही है ‘धमकी’

प्रयागराज। फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद विवि के छात्रों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। छात्रों के इस आंदोलन में अब विवि की छात्राएं भी शामिल होने लगी हैं। अब छात्रों के साथ साथ बड़ी संख्या में छात्राएं फीस वृद्धि के खिलाफ आवाज उठा रही हैं। छात्राओं ने फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने पर विवि प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। छात्राओं का आरोप है कि हॉस्टल के इंचार्ज की तरफ से उन्हें और उनके परिवार को धमकाया जा रहा है। छात्राओं से कहा जा रहा है कि अगर वह फीस वृद्धि के खिलाफ इस आंदोलन में शामिल होती हैं, तो उनके ऊपर अनुशासनहीनता के आरोप में कार्रवाई की जाएगी।

आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगी छात्राएं
छात्राओं का साफ कहना है कि फीस वृद्धि के खिलाफ इस आंदोलन से वह तब तक पीछे नहीं हटेंगी, जब तक कि विवि प्रशासन अपने फैसले को वापस नहीं ले लेता है। इसके लिए चाहे उन्हें कोई भी कीमत चुकानी पड़े। इलाहाबाद विवि कार्य परिषद ने 31 अगस्त को 4 गुना फीस बढ़ाए जाने का फैसला लिया था। जिसके बाद से छात्र फीस वृद्धि के फैसले के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। पिछले 24 दिनों से विवि के छात्रसंघ भवन के सामने कई छात्र अनशन पर भी बैठे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस प्रशासन के साथ ही विवि प्रशासन के बीच कई बार वार्ता की कोशिशें भी की गई. लेकिन सभी कोशिशें बेनतीजा रही हैं।

छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जहां इलाहाबाद विवि प्रशासन अपने फैसले पर अडिग है. वहीं, छात्र भी अपनी मांगों से पीछे हटने को तैयार नहीं है। विवि में शैक्षिक माहौल भी खराब होता जा रहा है. कई छात्रों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. जिसके चलते विश्वविद्यालय परिसर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. फिलहाल एहतियातन विवि परिसर में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close