प्रदेश

अयोध्या में रामलीला के मंच से देश प्रेम और सद्भावना का सन्देश

अयोध्या। अयोध्या में रामलीला का मंचन किया गया है, जिसमे में भाजपा सांसद मनोज तिवारी परशुराम की भूमिका निभा रहे हैं इसी लिए उसी अंदाज में पीएफआई पर बैन लगाने का स्वागत किया और ऐसे लोगों पर कटाक्ष किया जो पीएफआई का समर्थन कर रहे हैं वही अपनी दमदार आवाज से रावण के किरदार में जान डालने वाले जाने माने एक्टर शाहबाज खान भी उसी अंदाज में कहते है हर युग में ऐसे लोग अच्छे बुरे होते हैं समाज में देश में अच्छे बुरे लोग तो है ही उसी तरह हमारे यहां भी कुछ लोग हैं बहुत क्रिटिकल होते हैं सच्चा मनुष्य वही है जो सच्चे मन से देश प्रेम करें और सद्भावना के साथ रहे ।

मनोज तिवारी, सांसद भाजपा (परशुराम की भूमिका में )
हर युग में जो लोग गलत करते हैं उनके ऊपर कोई ना कोई अंकुश लगाने वाला आया है और जो पीएफआई पर वैन लगा है वह उनकी अपनी करनी से अपनी साजिशों से लगा है धन्यवाद गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद भारत सरकार को जो भी व्यक्ति हमारे देश में आतंकी घटनाओं दंगे की घटनाओं को नफरत को फैलाएगा उसके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य प्रहार होगा और पीएफआई पर बैंन का देश के समस्त नागरिक स्वागत कर रहे हैं।
सवाल-लेकिन कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं कि हिंदू संगठनों पर आपने उनको वैन नहीं किया और पीएफआई को बैन कर दिया।
जवाब– हर युग में असुर भी रहे हैं हर युग में दुष्ट भी रहे हैं अत्याचारी भी रहे हैं तो अत्याचारियो की जो भाषा है वही यह लोग बोल रहे हैं अब आप देखिए जिसकी जानकारी मैं आईडी बम कैसे बनाते हैं यह सब जानकारी आ रही है उसके बाद भी अगर कोई उनको सपोर्ट करता है तो मैं समझता हूं आने वाले दिनों में भी यह देश जवाब देगा ।

शाहबाज खान ( रावण की भूमिका में )

सवाल– कौन सी ऐसी शक्तियां हैं समाज में आदेश में जो ऐसी असुरी शक्तियों को बढ़ावा दे रही है।
जवाब-यह तो बहुत सारी शक्तियां हैं आज नहीं हर युग में ऐसा होता है हर युग में ऐसे लोग अच्छे बुरे होते हैं समाज में देश में अच्छे बुरे लोग तो है ही उसी तरह हमारे यहां भी कुछ लोग हैं बहुत क्रिटिकल होते हैं बहुत ज्यादा वह होते हैं लेकिन मैं समझता हूं सच्चा मनुष्य वही है जो सच्चे मन से देश प्रेम करें और सद्भावना के साथ रहे ।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी से जब उत्तराखंड की अंकिता के बारे में सवाल किया गया तो भले ही इसको लेकर उनकी पार्टी के कई नेता कटघरे में हो लेकिन उन्होंने जवाब बिल्कुल परशुराम के अंदाज में ही दिया कहा नारी की रक्षा के लिए जो भी आगे आएगा उसका देश समाज बहुत सम्मान करेगा जो भी नारी के खिलाफ अत्याचार करते हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए चाहे वह कोई भी हो ।

मनोज तिवारी ( सांसद भाजपा )
सवाल– उत्तराखंड और झारखंड जिसका मामला चर्चा में है और रामलीला में आप किरदार निभा रहे हैं जिसमें नारी प्रधानता है तो क्या लगता है इस तरह की घटनाओं पर
जवाब– नारी की हर समय रक्षा होनी चाहिए नारी की रक्षा के लिए जो भी आगे आएगा उसको देश समाज बहुत सम्मान करेगा जो भी नारी के खिलाफ अत्याचार करते हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए चाहे वह कोई भी हो ।

भले ही एक्टर शाहबाज खान अयोध्या की रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे हो और यह किरदार निभाना उन्हे प्रिय हो लेकिन वह हर किसी को रावण नही बनने की सलाह दे रहे है साथ ही सबसे बड़ा संदेश भी कि इंसान को कभी अभिमान नहीं करना चाहिए चाहे वह कुछ भी बन जाए हमेशा जमीन से जुड़कर रहना चाहिए और कभी अभिमान नहीं करना चाहिए।

शाहबाज खान ( रावण की भूमिका में )
बिल्कुल रावण तो बनना ही नहीं चाहिए अच्छाई की हमेशा बुराई पर जीत हुई है और रावण जितने भी ज्ञानी थे जितने भी पंडित थे जितने भी योग्य थे लेकिन उनका अभिमान इंसान जो कुछ भी बन जाए अभिमानी नहीं होना चाहिए डाउन टू अर्थ होना चाहिए जमीन से जुड़ कर रहना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close