Main Slideउत्तराखंड

अंकिता मर्डर केस : SIT ने दर्ज किया बयान, ये बातें आई सामने

देहरादून। अंकिता हत्याकांड की जांच में SIT ने अंकिता के दोस्त पुष्प दीप के बयान दर्ज किए। बता दे कि पुष्प दीप ही वह व्यक्ति है, जिससे अंकिता की लगातार बात हो रही थी। इसके साथ ही एसआईटी को अंकिता के पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट भी मिल गई है। इस रिपोर्ट में भी मृत्यु का कारण डूबना ही आया है। मृत्यु से पहले सिर में चोट भी पाई गई है। पुलिस ने रिजॉर्ट के कर्मचारियों के बयान लिए और घटनास्थल का फिर से निरीक्षण किया। एसआईटी को लक्ष्मण झूला थाने में ही कैंप करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें, कि पुष्प दीप की गवाही इस मामले में बहुत अहम मानी जा रही है। अंकिता से पुष्प हर बात बताती थी। घटना के दिन भी उसकी व्हाट्सएप के माध्यम से बात हुई थी। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि पुष्प ने अपने स्तर से भी इस मामले में बहुत पड़ताल की थी। उसकी पड़ताल से भी पुलिस को बहुत मदद मिली है। पुष्प ने कई राज भी एसआईटी को बताया है।

एसआईटी ने सोमवार को भी घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान हर पहलू की गहराई से जांच की गई। डीजीपी ने बताया कि चीला पावर हाउस के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाले जा रहे है। साथ ही आरोपियों की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। मुख्य गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी की फुटेज, सीडीआर, गवाहों के बयान आदि दर्ज करने के बाद आरोपियों की पीसीआर (पुलिस कस्टडी रिमांड) लेने के लिए न्यायालय में आवेदन किया जाएगा।

रिजॉर्ट में ठहरे लोगो पूछताछ करेगी SIT
एसआईटी ने रिजॉर्ट में अंकिता घटना के दिन ठहरे मेहमानों की सूची भी बनाई है। इन सबसे एसआईटी पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि जिस ग्राहक ने अंकिता को गले लगाया था उससे भी पूछताछ की जाएगी। इस बात का जिक्र अंकिता ने पुष्प के साथ बातचीत में भी किया था। अंकिता गुस्से में अपने दोस्त को यह सारी बातें बता रही थी।

गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद अब फोरेंसिक जांच की बारी आई है। एसआईटी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों और अन्य वस्तुओं को फोरेंसिक जांच के लिए भिजवाया है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अपने केस को और मजबूती देगी

फोरेंसिक लैब में होगी इनकी जांच
अंकिता और उसके दोस्त पुष्प दीप के बीच व्हाट्सएप चैट।
पुलकित को छोड़कर दोनों आरोपियों के मोबाइल।
वायरल ऑडियो रिकॉर्डिंग।
अंकिता के शरीर पर मिले कपड़े।

विषेशज्ञों की राय
अंकिता को जब धक्का दिया गया होगा तो उसका सिर कैनाल बेड से टकराया होगा।
अंकिता जब पानी में गिरी तो नीचे किसी पत्थर में सिर लगा होगा।
हो सकता है कि आरोपियों ने किसी बड़ी चीज से उस पर वार किया हो।
पानी में दम घुटने से पहले उसके शरीर पर कोई चीज टकराई होगी।
हो सकता है कि आरोपियों ने किसी बड़ी चीज से उस पर वार किया हो।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close