प्रदेश

दिल्ली में 12 साल के बच्चे से 4 लोगों ने किया गैंगरेप, महिला आयोग ने कहा- ‘लड़के भी महफूज़ नहीं’

दिल्ली के सीलमपुर इलाके से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 12 साल के लड़के के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया। इतना ही नहीं, उसे लाठी-डंडों से मारने के बाद उसके गुप्तांगों में रॉड दाल दी गई जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया।

दिल्ली में 12 साल के बच्चे से 4 लोगों ने किया गैंगरेप, महिला आयोग ने कहा- 'लड़के भी महफूज़ नहीं'

 

जानकारी के मुताबिक, मामला 18 सितम्बर का है। पीड़ित और कथित आरोपी पड़ोसी और दोस्त थे और वे हम उम्र 10-12 साल के हैं। इनमें से एक पीड़ित बच्चे का संबंधी (चचेरे भाई) भी है। मामला जानने में तब आया जब दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली में लड़के भी सुरक्षित नहीं हैं।’ उन्होंने लिखा, ’12 साल के एक लड़के के साथ चार लोगों ने बेरहमी से रेप किया और लाठियों से पीटकर अधमरी हालत में छोड़ दिया। ‘ ट्वीट में उन्होंने पीड़ित बच्चे के अस्पताल में भर्ती होने की तस्वीर भी शेयर की है।

दिल्ली में 12 साल के बच्चे से 4 लोगों ने किया गैंगरेप, महिला आयोग ने कहा- 'लड़के भी महफूज़ नहीं'

मामले के संबंध में, 24 सितम्बर को DCW टीम ने पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी और 2 नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । उन्हें जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (JJB) के समक्ष पेश किया गया। जबकि दो नाबालिग आरोपियों की तलाश अभी जारी है।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित का दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसे अभी मेडिकल ऑब्जरवेशन में रखा गया है।

वहीं दूसरी ओर, DCW अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से एफआईआर की कॉपी और गिरफ्तार अभियुक्तों की डिटेल मांगी है । साथ ही ये भी कहा है कि यदि सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो इसके पीछे के कारण भी बताए जाएं। उन्होंने इस पूरे मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को 28 सितम्बर तक की डेडलाइन देते हुए, मांगी गई सूचना उपलब्ध कराने को कहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close