उत्तराखंडप्रदेश

अंकिता हत्याकांड: फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस, नहीं बचेंगे अपराधी

देहरादून। अंकिता हत्याकांड पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चले इसके लिए न्यायालय से अनुरोध कर लिया गया है। इससे गुनाहगारों को तत्काल सजा मिलेगी। सीएम ने कहा कि अंकिता के साथ जघन्य अपराध हुआ है। कोई भी अपराधी जांच से नहीं बचेगा और न ही किसी कीमत पर छूटेगा। दोषियों को सख्त और जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। भविष्य के लिए ये घटना नजीर बने और आगे आने वाले समय में हमारी बेटियां सुरक्षित रहें इसके लिए ये फैसला लिया गया है।

सीएम ने कहा कि अंकिता के साथ जघन्य अपराध हुआ है। कोई भी अपराधी जांच से नहीं बचेगा और न ही किसी कीमत पर छूटेगा। दोषियों को सख्त और जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। इसके लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा। उत्तराखंड में इस तरह की घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पर्यटन विभाग बनाएगा नियमावली
उत्तराखंड के होटल, रिजॉर्ट और गेस्ट हाउस में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के लिए पर्यटन विभाग की ओर से सख्त नियमावली बनाई जाएगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे को नियमावली बनाने के निर्देश दिए हैं। सतपाल महाराज ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को सख्त सजा दिलाने के लिए सरकार की ओर से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।इसके लिए लिए पर्यटन विभाग को निर्देश दिए गए हैं। उनकी
सुरक्षा के लिए सख्त नियमावली बनाई जाएगी

उन्होंने अंकिता भंडारी की जघन्य हत्या की गंभीरता को देखते हुए पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं भी किसी भी होम स्टे या रिजॉर्ट में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। जो भी महिला होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस में काम कर रही है, उसकी पूरा ब्योरा रिकॉर्ड में रखा जाए। जिससे अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close