तकनीकीमनोरंजनराष्ट्रीयव्यापार

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर 65 लाख से अधिक लोगों ने थिएटर में फिल्म देख बनाया नया रिकॉर्ड

देश भर में 23 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे मनाया गया। इस दौरान मल्टीप्लेक्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (MAI) ने लोगों को देश में  4000 स्क्रीनों पर केवल 75 रूपये में फिल्म देखने का मौका दिया। जिसके बाद राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने के लिए शुक्रवार को सिनेमाघरों में फिल्म प्रेमियों की एक रिकॉर्ड संख्या पहुंची। इस मौके पर 6.5 मिलियन (65 लाख) से अधिक दर्शकों ने सिनेमाघरों में अपनी पसंदीदा फिल्में देखीं।

MAI ने बताया कि 23 सितंबर को रिकॉर्ड संख्या में सिनेप्रेमियों ने सिनेमाघरों का दौरा किया। एमएआई ने एक नोट शेयर करते हुए कहा, “राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने के लिए रिकॉर्ड संख्या में करीब 6.5+ मिलियन फिल्म देखने वालों ने आज (शुक्रवार) अपने स्थानीय सिनेमा का दौरा किया. एक दिवसीय पहल को व्यापक प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म के टिकटों की जबरदस्त मांग के कारण सुबह 6.00 बजे से ही फिल्मों के शो शुरू कर दिए गए. सभी उम्र के दर्शक एक साथ आए और देश के सिनेमा संचालकों ने पूरे दिन हाउस-फुल शो की जानकारी दी।

इसके साथ ही 23 सितंबर साल का सबसे अधिक सिनेमाघरों में दर्शकों की उपस्थिति वाला दिन बन गया। एमएआई ने भी फिल्म देखने वालों का शुक्रिया अदा किया। “राष्ट्रीय सिनेमा दिवस ने सिनेमाघरों को सफलतापूर्वक फिर से खोलने का जश्न मनाया और यह उन फिल्म निर्माताओं के लिए एक ‘धन्यवाद’ है जिन्होंने ऐसा किया। पहल की भारी सफलता इस तथ्य को पुष्ट करती है कि भारतीय दर्शकों के दिमाग में सिनेमा के अनुभव की अपील सार्वभौमिक, स्थायी और गहरी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close