Main Slideउत्तराखंडप्रदेशबोलती खबरें

देवभूमि उत्तराखंड में सीजन की पहली बर्फ़बारी , बदरीनाथ-हेमकुंड साहिब और पिथौरागढ़ की चोटियों पर हिमपात

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला रहा है , शनिवार को देवभूमि में पहड़ो पर सीजन की पहली बर्फ़बारी हुई । बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब के अलावा पिथौरागढ़ और धारचूला की चोटियों पर हिमपात देखने को मिला। पिथौरागढ़ की दारमा घाटी के चीन सीमा के अंतिम चौकी पर लगभग 14 इंच बर्फ और पहाड़ों में एक फुट से अधिक बर्फबारी हुई है। दारमा घाटी के प्रसिद्ध पंचाचूली ग्लेशियर और व्यास घाटी के ओम पर्वत और आदि कैलाश की चोटियों में एक फुट से अधिक बर्फबारी गिरी है।

देवभूमि के लगभग सभी मैदानी और पहाड़ी इलाकों में कहीं रुक-रुक कर बारिश जारी रही तो कहीं बादल छाए हैं। वहीं केदारनाथ यात्रा शनिवार को सुचारू की गई। सुबह 8 बजे तक सोनप्रयाग से 5780 श्रद्धालुओं ने धाम के लिए प्रस्थान किया। राजधानी देहरादून सहित आस पास के क्षेत्रों में भी रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है।

मौसम विभाग की ओर से देवभूमि यलो अलर्ट जारी किया गया है। उतराखंड में आज भी मौसम बिगड़ा रहेगा। देहरादून, टिहरी और बागेश्वर जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, इन जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में मौसम विभाग ने जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close