अन्तर्राष्ट्रीयमनोरंजन

क्वीन एलिज़ाबेथ II के निधन से बॉलीवुड को लगा झटका ,कई सितारों की नम हुईं आंखें

ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय का 96 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने बीते गुरुवार को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में आखिरी सांस ली। महारानी ने ब्रिटेन पर सबसे लंबे समय तक राज किया है। उनके निधन के बाद रॉयल फैमिली से बयान आया, जिसमें बताया गया कि द किंग एंड द क्वीन कंसोर्ट आज शाम बाल्मोरल में ही रहेंगे और शुक्रवार को लंदन लौटेंगे। क्वीन एलिजाबेथ के निधन को लेकर बॉलीवुड कलाकार भी लगातार रिएक्शन दे रहे हैं। अनुष्का शर्मा, सुष्मिता सेन, रितेश देशमुख सहित कई बॉलीवुड कलाकारों ने सोशल मीडिया के जरिए क्वीन एलिजाबेथ को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

रॉयल फैमिली के मुताबिक, महारानी को एपिसोडिक मोबिलिटी की समस्या थी। जिसके चलते उन्हें खड़े होने और बैठने में दिक्कत होती थी।

एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन की सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाली शासक रही थीं। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय 27 साल की उम्र में ब्रिटेन की राजगद्दी पर बैठी थी। महारानी ब्रिटेन में सत्ता संभालने वाली सबसे उम्रदराज महिला भी रही थीं। उनका जन्म साल 1926 में हुआ था। उन्होंने 70 सालों तक राजगद्दी संभाली थी ।

सुष्मिता सेन ने ट्विटर पर क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय की फोटो शेयर करते हुए लिखा, “क्या अतुल्य जिंदगी थी। उन्हें रंगों से प्यार था और इन्होंने जिंदगी के हर रंग को जिया है। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें क्वीन एलिजाबेथ।” वहीं रितेश देशमुख ने क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर उन्हें श्रद्धांलि अर्पित करते हुए लिखा, “एक युग का अंत हुआ है। कठिन समय में भी उन्होंने अपनी गरिमा को नहीं जाने दिया। आज एक उदासी भरा दिन है। यूके और इनके परिवार को मेरी सांत्वनाएं।”

बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा ने क्वीन एलिजाबेथ II के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा, “एक बहुत ही उदासी भरा दिन था। यह वाकई में एक युग का अंत है। क्या जिंदगी थी और क्या महिला थी। देश का पूरी ईमानदारी और साहस के साथ नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद।” शिल्पा शेट्टी ने क्वीन के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। एक्ट्रेस ने लिखा, “आपकी जिंदगी अतुल्य और प्रेरित सफर रहा है। आपका साथ मिलना भी एक सम्मान था। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।”

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close