अन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

Asia Cup 2022: विराट की सेंचुरी, भुवनेश्वर का पंजा, पाकिस्तान से रार, हिंदुस्तान से प्यार

भारत और अफगानिस्तान के बीच कल का मैच बेहद रोमांचक रहा। भारत ने एशिया कप 2022 में अपने अभियान की समाप्ति जीत के साथ की। गुरुवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी शिकस्त दी।

भारत भले ही एशिया कप से बाहर हो गया है। लेकिन कल के मैच में कई ऐसी शानदार चीजें देखने को मिली जिससे हर कोई झूम उठा। कईयों की उम्मीद जगी, कईयों के मिथक टूटे, तो कहीं फैंस के आपस में दिल मिले।

भारतीय टीम की जीत के हीरो किंग कोहली और भुवनेश्वर कुमार रहे। लंबे समय तक खराब फॉर्म से जूझने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप में फॉर्म में वापसी की और अफगानिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में शतक जड़ दिया।

कोहली ने शतक का 1021 दिन सूखा खत्म करते हुए नाबाद 122 रनों की पारी खेली। यह कोहली के इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक रहा। वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्व़र कुमार ने अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को शानदार प्रदर्शन किया। भुवी ने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट झटके और अफगानिस्तान की टीम को शुरुआत में ही बैकफुट पर धकेल दिया।

इसके अलावा कल के मैच से एक बेहद ही शानदार तस्वीर सामने आई है। जिसे देखकर आपका दिल भी बाग बाग हो जाएगा। लेकिन उससे पहले हम आपको बुधवार रात पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए मुकाबले की तस्वीरें दिखाना चाहेंगे। इस तस्वीर में पाकिस्तान से रोमांचक हार के बाद अफगानी फैंस इस कदर आग बबूला हो गए कि स्टेडियम में ही तोड़फोड़ शुरू कर दी। अफगानिस्तानी फैन्स कुर्सियों से पाकिस्तानियों को मारते भी दिखाई दे रहे हैं। फैंस के बीच जैसा दंगल बुधवार को देखने को मिला वहीं इससे उलट तस्वीर गुरूवार को देखने को मिली। इस तस्वीर में भारत से हार के बाद अफगानिस्तान के प्रशंसक गले मिलते हुए नजर आ रहे हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच आपसी सौहार्द की तस्वीर लोगों को बेहद पसंद आ रही है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वहीं पाकिस्तान और अफगानिस्तान समर्थकों के साथ-साथ मैदान पर भिड़े खिलाड़ियों की रार अब एशिया की नई राइवलरी बन गई है…खेल भावना से इतर शारजाह के मैदान से आई तस्वीरें दोनों ही देशों के बीच लंबे समय तक याद रखी जाएंगी और श्रीलंका बांग्लादेश की तरह जब-जब दोनो टीमें आमने सामने होंगी तब -तब ऐसी तस्वीरों की आशंका बनी रहेगी ।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close