उत्तर प्रदेशप्रदेशव्यापारस्वास्थ्य

लखनऊ में नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले इंटरनेशनल सिंडिकेट का भंडाफोड़

लखनऊ। यूपी पुलिस ने लखनऊ में नशीली दवाएं सप्लाई करने वाले बहुत बड़े इंटरनेशनल सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। जानकारी के मुताबिक, ये दवाएं मेक्सिको के रास्ते अमेरिका और रूस में नशे के कारोबारियों को सप्लाई की जाती थी। बीते बुधवार यूपी एसटीएफ ने इस धंधे से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि ये दवाएं नकली मेडिसिन मार्केट से खरीद कर मेक्सिको के रास्ते अमेरिका और रूस के कारोबारियों को सप्लाई की जाती थीं। इन दवाओं की डील डार्क वेब से होती थीं तो वहीं इसका भुगतान बिटकॉइन या फिर पेपल के ज़रिये किया जाता था। पुलिस का कहना है कि आरोपी दवाओं को अमीनाबाद से 400 रुपये में खरीद कर अमेरिका में 400 डॉलर में सप्लाई कर रहे थे।

आरोपियों की पहचान शाहबाज खान ,आरिज एजाज़, गौतम लामा, शारिब एजाज, जावेद खान और सऊद अली की गई है।

डार्कवेब पर डीलिंग, बिटकॉइन में पेमेंट... नशीली दवाओं की लखनऊ से अमेरिका  में सप्लाई - Dealing on Darkweb, Payment in Bitcoin, Supply of Narcotics  drugs from Lucknow to America UP STF lclv -

गिरफ़्तारी के दौरान इनके पास से Tramanof – p, Tramef – Ap, spasmo proxyvon की 1300 गोलियां एक पैकेट में बरामद हुई। इनकी गैंग फ़र्ज़ी प्रिस्क्रिप्शन के ज़रिये इन नशीली दवाओं को खरीद कर सप्लाई करती थी। इतना ही नहीं इनके पास से 30 इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड, 17 मोबाइल और 4 कारें भी बरामद हुई है।

यूपी एसटीएफ के एसीपी दीपक सिंह का कहना है कि यह एक बहुत बड़ा इंटरनेशनल सिंडिकेट है जिसका सिर्फ एक सिरा ही यूपी पुलिस के हाथ आया है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई हैं। फिलहाल यूपी एसटीएफ मामले की जांच कर रही है और जल्द ही इस कारोबार के कुछ बड़े ऑपरेटर भी गिरफ्तार किये जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close