प्रदेशव्यापार

श्रीनगर विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाने का लालच देकर डीयू के प्रोफेसर से की 40 लाख रूपये की ठगी

दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को श्रीनगर विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाने का झांसा देकर उनसे 40 लाख रुपये की ठगी की गई है। आरोपी की पहचान पानीपत के हल्दाना गांव के निवासी नरेंद्र (48 वर्ष) के रूप में हुई है जो नौवीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बुधवार को श्रीनगर विश्वविद्यालय में कुलपति का पद दिलाने के लिए प्रोफेसर से 40 लाख रुपये की मांग की थी।

प्रोफेसर दिल्ली के अशोक विहार के सेक्टर 29 में रहते हैं। वह दिल्ली यूनिवर्सिटी के सत्यवती कॉलेज में प्रोफेसर हैं। पीड़ित प्रोफेसर की शिकायत पर 5 सितंबर को सेक्टर 31 पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। प्रोफेसर की शिकायत के मुताबिक आरोपी से कई साल पहले कॉलेज में उनकी मुलाक़ात हुई थी और आरोपी ने अपने आप को राजनीति में प्रभावशाली व्यक्ति बताते हुए उन्हें श्रीनगर विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाने का लालच दिया था। लालच में आकर प्रोफेसर ने आरोपी से सौदा किया और उसे पद के लिए 40 लाख रुपये देने को तैयार हो गए।

प्रोफेसर तरुण कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि 2019 में उन्होंने आरोपी को 40 लाख रूपए दिए थे जिसके बाद वे उनसे बचने लगा था। जब उन्होंने आरोपी से पैसे वापस करने को कहा तो उसने केवल 6 लाख रुपये वापस किए। फरीदाबाद सेंट्रल के डीसीपी मुकेश मल्होत्रा ने बताया कि आरोपी ने अब तक दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और असम के कई लोगों के साथ ठगी की है। हमने उसे शहर की एक अदालत में पेश किया था, जहां से आरोपी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close