तकनीकीव्यापार

सस्ती 5G सर्विस के लिए बनाया ख़ास प्लान, एक रीचार्ज से मिलेगा अनलिमिटेड डेटा, कम खर्च में मिलेगा बहुत कुछ

देश में जल्द ही 5G सर्विस शुरू होने वाली है। इस सर्विस में आपको 4G के मुक़ाबले ज़्यादा पैसे खर्च करने होंगे। मोबाइल के क्षेत्र में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया यह सर्विस शुरू करेंगे। भारत जैसे प्राइस सेंसिटिव मार्केट को ध्यान में रखते हुए कंपनियों के अफोर्डेबल ऑप्शन पर काम करना शुरू कर दिया है। एयरटेल और रियलमी इस पर काम कर रहे हैं, जिससे कंज्यूमर्स को सस्ती 5G सर्विस मिल सके।

टेलीकॉम कंपनी के अनुसार देश के प्रमुख शहरों में 5G सर्विस की शुरुआत अक्टूबर में हो जाएगी। टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने इसकी कीमत को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं दी है, जिससे इस सर्विस की कीमत को लेकर सस्पेंस अभी भी बना हुआ है। टेलीकॉम ऑपरेटर्स इस ज्यादा को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए स्मार्टफोन ब्रांड्स और टेलीकॉम कंपनियां एक दूसरे से कोलैबोरेशन करने में लगी हैं।

ET की रिपोर्ट के मुताबिक , टेलीकॉम और स्मार्टफोन कंपनियां एक दूसरे से कोलैबोरेशन में लगी हैं, जिससे अफोर्डेबल 5G एक्सपीरियंस दिया जा सके। कंपनियां दूसरे प्लान पर काम कर रही हैं। इस प्लान के तहत कंज्यूमर्स को सिर्फ एक रिचार्ज में अनलिमिटेड डेटा, OTT सर्विसेस और गेमिंग जैसी सुविधाओं का बंडल मिल सकता है।

Realme India के CEO माधव सेठ ने बताया कि ” हम टेलीकॉम कंपनियों के साथ 5G सर्विसेस की टेस्टिंग के साथ कंज्यूमर्स के लिए बंडल ऑफर पर भी काम कर रहे हैं। हमने एयरटेल के साथ अपनी C-सीरीज के फोन्स के लिए इसकी शुरुआत कर दी है।”

वे आगे बोले, “इसमें डेटा ऐड ऑन्स, कैशबैक और दूसरी चीजें शामिल हैं। कोई भी एयरटेल यूजर 750 रुपये का डिस्काउंट Realme C30 की खरीद पर हासिल कर सकता है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close