Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंडः 18 अगस्त से तीन दिन भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश में 18 अगस्त से अगले तीन दिन तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, अगले 24 घंटे के दौरान हरिद्वार जिले को छोड़कर प्रदेशभर में बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, सभी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के अलावा कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। ऐसे में सरकार, शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है।

दोपहर बाद बदला मौसम

प्रदेश में पिछले दो दिन बारिश के बाद मंगलवार को फिर से मौसम गरम हो गया। सभी जिलों में मौसम साफ रहा और दिनभर चटख धूप खिली रही। जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी झेलनी पड़ी। लेकिन शाम को मौसम ने करवट बदली और राजधानी देहरादून समेत कई इलाकों में बादल छा गए। जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट आने से ठंडक का एहसास हुआ।

जोशीमठ-मलारी हाईवे खुला

भारी बारिश के दौरान सलधार के पास चट्टान टूटने से बंद जोशीमठ-मलारी हाईवे को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। लेकिन, हाईवे के हिल साइड पर अभी भी बड़े-बड़े बोल्डर अटके हुए हैं, जिससे यहां वाहनों की आवाजाही खतरनाक बनी हुई है। वहीं, सड़क पर बड़े वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है, जिससे सेना के वाहनों की आवाजाही अभी भी रुकी हुई है।

दो दिन पहले जोशीमठ-मलारी हाईवे चट्टान टूटने के कारण अवरुद्ध हो गया था। रविवार को दिनभर बीआरओ के मजदूर बोल्डरों को हटाने में लगे रहे लेकिन हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए सुचारू नहीं हो पाया था। इससे नीती घाटी के ग्रामीणों के साथ ही सीमा क्षेत्र में जा रहे सेना के वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close