तकनीकी

वहाट्सएप पर जल्द आने वाला है अवतार फीचर, प्रोफाइल फोटो के रूप में कर सकेंगे इस्तेमाल

व्हाट्सएप पर जल्द ही अवतार फीचर आने वाला है। अवतार फीचर के आने की जानकारी पहले भी मिल चुकी है। लेकिन इस बार लेटेस्ट लीक में अब अवतार फीचर से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप में आने वाले इस नए फीचर ‘Avtar’ को आप अपने प्रोफाइल फोटो के रूप में भी लगा पाएंगे।

WhatsApp से जुड़े हर अपडेट पर नजर रखने वाली पब्लिकेशन Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में यह जानकारी शेयर की गई है कि व्हाट्सऐप इन दिनों अवतार को प्रोफाइल फोटो के लिए इस्तेमाल करने वाले फीचर के तौर पर काम कर रहा है।

इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि व्हाट्सऐप पर अवतार फीचर दिया जा सकता है, जिसे आप स्टिकर्स के तौर पर अपने दोस्तों के साथ साझा कर पाएंगे, लेकिन अब लेटेस्ट लीक में यह सामने आ गया है कि यूजर अपने अवतार को अपनी प्रोफाइल फोटो के रूप में भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉर्ट में देखा जा सकता है कि यूजर कस्टमाइज करके अपना परफेक्ट अवतार न केवल क्रिएट कर पाएंगे बल्कि उसे अपनी प्रोफाइल फोटो पर भी लगा सकते है। इसके अलावा, बैकग्राउंड में यूजर्स को कलर बदलने की भी सुविधा भी मिल सकती है। रिपोर्ट में शेयर किया गया स्क्रीनशॉर्ट WhatsApp beta for Android का है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फीचर WhatsApp beta for iOS और Desktop beta के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, यह फीचर कब-तक रॉलआउट किया जाएगा, इससे जुड़ी किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

इन फीचर्स को भी लॉन्च कर सकता है Whatsapp

व्हाट्सएप (Whatsapp) अवतार फीचर के साथ-साथ अपनी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर कई नए फीचर्स पेश कर सकता हैं। इसमें से एक फीचर ग्रुप पोल फीचर है, जिसमें यूजर्स किसी भी सवाल के लिए ग्रुप में सवाल करके पोल क्रिएट कर पाएंगे।

बता दें, पोल फीचर ट्विटर और यूट्यूब पर पहले से उपलब्ध है। पोल के अलावा, व्हाट्सएप पर ट्विटर की तरह ‘Edit’ फीचर भी आने की उम्मीद है। पिछले ही दिनों जानकारी सामने आई थी कि जल्द ही व्हाट्सऐप पर टाइपो-एरर के साथ गए मैसेज को एडिट करने की सुविधा दी जाएगी।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close