Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज चौथी पुण्यतिथि है। इस दौरान पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज राजधानी दिल्ली स्थित ‘‘सदैव अटैल’’ जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

बीजेपी ने किया ट्वीट

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर बीजेपी ने ट्वीट किया कि ‘भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष, करोड़ों कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक और हमारे प्रेरणा स्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि।‘

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजयेपी की पुण्यतिथि के अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

लोकसभा अध्यक्ष ने दी भावपूर्णं श्रद्धांजलि

 

इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि “युग-पुरुष” भारत रत्न से विभूषित पूर्व प्रधानमंत्री परम श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण आदरांजलि। उनसे प्रेरणा प्राप्त करते हुए हम सदैव अटल इरादों और मजबूत संकल्पशक्ति से स्वयं को नए भारत के निर्माण के लिए समर्पित करते हैं।

पूर्व उपराष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

 

पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही कहा कि मैं अपने गुरु, प्रतिष्ठित नेता, कवि, दार्शनिक, मंत्रमुग्ध करने वाले वक्ता, अजातशत्रु, पूर्व प्रधानमंत्री ‘भारत रत्न’ अटलबिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में नमन करता हूं। मैं अपने समय के सबसे बड़े नेता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अटल जी को किया नमन

सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारतीय राजनीति के अजातशत्रु, कुशल वक्ता, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन। आपकी राजनीतिक सुचिता और सादगीपूर्ण जीवन हम सभी को सदैव प्रेरित करता रहेगा।

 

इस अवसर पर प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया। ‘‘सदैव अटल’’ वाजपेयी का स्मारक है। वर्ष 2018 में आज ही के दिन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। वाजपेयी को 2015 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close